क्वेटा के पास आईईडी विस्फोट, चार पाकिस्तानी अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए
क्वेटा के पास आईईडी विस्फोट, चार पाकिस्तानी अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए
Share:

 

क्वेटा: क्वेटा के सिबी जिले के सांगान क्षेत्र में एफसी के काफिले पर मंगलवार को एक बम विस्फोट में कम से कम चार पाकिस्तान फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) के जवान मारे गए और दस अन्य घायल हो गए,।

सिबी के सहायक आयुक्त सना महजबीन (आईईडी) के अनुसार, विस्फोट एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण द्वारा किया गया था। उसने दावा किया कि दस घायल सैनिकों में से छह की हालत गंभीर है और उनका सिबी के संयुक्त सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस बीच, बलूचिस्तान के गृह मामलों के मुख्यमंत्री के सलाहकार मीर जिया लांगोव ने इस घटना की निंदा करते हुए एक बयान में कहा कि घायल एफसी कर्मियों को बेहतरीन चिकित्सा उपचार मिलना चाहिए। उन्होंने उन लोगों के लिए भी दुख व्यक्त किया जो इसके परिणामस्वरूप मारे गए थे। उन्होंने कहा, "ऐसे जघन्य कृत्यों के माध्यम से आतंकवादी बलूचिस्तान में शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं।"

अलग से, बलूचिस्तान प्रशासन के प्रवक्ता फराह अजीम शाह ने इस घटना की निंदा की और मौतों पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा कर्मियों ने बलूचिस्तान में शांति बनाए रखने में "अनुकरणीय" भूमिका निभाई है, और "पाकिस्तान विरोधी तत्व बलूचिस्तान में शांति को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं।" सिबी में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के काफिले के रास्ते में एफसी के काफिले पर हुए विस्फोट के एक हफ्ते बाद एक आत्मघाती हमलावर ने छह सुरक्षा कर्मियों को मार डाला और 19 कानून प्रवर्तन अधिकारियों सहित 22 लोगों को घायल कर दिया।

सरकार का इरादा जल्द ही लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट को अपराध से मुक्त करने का है: गोयल

यूक्रेन संघर्ष ने दुनिया भर में कमोडिटी मार्किट को झटका दिया

'द कश्मीर फाइल्स ने दिखाया कश्मीरी पंडितों का सच, ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए': PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -