जातिवाद पर आधारित फिल्में और धारावाहिकों को नहीं किया जाना चाहिए सेंसर: इद्रिस एल्बा
जातिवाद पर आधारित फिल्में और धारावाहिकों को नहीं किया जाना चाहिए सेंसर: इद्रिस एल्बा
Share:

अक्सर आए दिन सेलेब्स सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर चर्चा में रहते है. वही इस बीच फिल्मों और टीवी पर लगाई जाने वाली सेंसरशिप को लेकर इद्रिस एल्बा पीछे हट गए हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा, कि जातिवाद पर आधारित फिल्में और धारावाहिकों को सेंसर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि ये समाज का आईना हैं. वही इद्रिस एल्बा ने आगे बताते हुए कहा, की 'मैं सेंसरशिप पर भरोसा नहीं करता हूं. 

वही मेरा यह मानना है, कि हमें वह कहने की परमिशन दी जानी चाहिए जो हम कहना चाहते हैं. मैं बोलने की आजादी पर बहुत विश्वास करता हूं.' वही उन्होंने आगे कहा, की 'समाज की किसी सच्चाई का मजाक उड़ाने के लिए, आपको सबसे पहले उस सच्चाई की जानकारी होनी चाहिए. किसी शो की और ध्यान आकर्षित करने के लिए इसके अंदर नस्ली थीम को सेंसर करना..मेरे हिसाब से दर्शकों को यह जानना चाहिए, कि इस प्रकार के कार्यक्रमों को लोगों ने ही बनाया है.' तथा इस पर रोक लगाना अतिआवश्यक है.

इद्रिस एल्बा ने आगे बताया, की 'दर्शकों को यह समझना चाहिए, कि वह कहां जा रहे हैं. मैं सेंसरशिप में विश्वास नहीं करता हूं. मेरा यह मानना है, कि हमे जो कहना होता है, हमें उसे बोलने की अनुमति मिलनी चाहिए, क्योंकि आखिरकार हम कहानीकार हैं.' गौरतलब है, कि अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लाइड की मृत्यु के पश्चात् नस्लभेद का मुद्दा हर जगह छाया हुआ है. तथा इसी दौरान कई धारावाहिक और फिल्मों पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. दुनियाभर को इस घटना ने बेहद आहत किया है. 

रिलीज हुए Drake और DJ Khaled के दो गाने

सेलेना गोमेज : 23 की उम्र में किडनी ट्रांसप्लांट, बचपन में देखीं गरीबी, आज करोड़ों दिलों पर करती है राज

विश्व के कई ताकतवर लोगों के ट्विटर अकाउंट हुए हैक, फिरौती में मांगी वर्चुअल करंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -