आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में आईडीएफ ने गाजा में हमास के ठिकानों पर किया हमला
आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में आईडीएफ ने गाजा में हमास के ठिकानों पर किया हमला
Share:

आईडीएफ प्रवक्ता की इकाई ने पुष्टि की कि इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने सोमवार देर रात और मंगलवार की सुबह गाजा से इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों द्वारा 10 आग लगने के बाद गाजा पट्टी में लक्ष्य पर हमला किया। इस बीच, इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा है कि सोमवार को हमला दक्षिणी इजरायल की ओर आग लगाने वाले गुब्बारों के प्रक्षेपण के जवाब में किया गया था।

फिलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार पोस्ट और सुविधाएं अल-कसम ब्रिगेड, दक्षिणी, मध्य और उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की सशस्त्र शाखा से संबंधित हैं। गाजा में हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि हमास के आतंकवादियों ने लड़ाकू विमानों पर भारी मशीनगनों से गोलीबारी की। इसके अलावा सोमवार को, इजरायली मीडिया ने बताया कि हमास शासित गाजा पट्टी से दर्जनों आग लगाने वाले गुब्बारे छोड़े जाने के बाद दक्षिणी इज़राइल में नौ से अधिक आग लग गई, और क्षेत्र के कई खेतों को गंभीर नुकसान हुआ।

गाजा पट्टी पर सोमवार की रात को हवाई हमला 11 दिनों तक चले और 21 मई को समाप्त हुए अंतिम दौर की लड़ाई की समाप्ति के बाद से चौथा है, जिसमें 250 से अधिक फिलिस्तीनी और 13 इजरायली मारे गए हैं। बैलून लॉन्च तब हुआ जब फिलिस्तीनी गुटों ने सीमा विरोध सहित लोकप्रिय गतिविधियों को जारी रखने की धमकी दी, जब तक कि गाजा पट्टी पर नाकाबंदी नहीं हटाई जाती और कतरी फंड को तटीय एन्क्लेव में स्थानांतरित नहीं किया जाता।

'विरोध करना किसानों का अधिकार, लेकिन सड़कें बंद नहीं रख सकते..', SC बोला- समाधान खोजे सरकार

मुंबई हवाई अड्डे की चारदीवारी पर युवक ने पेट्रोल से भरी बोतल से किया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्या अफगानिस्तान में 'तालिबानी राज' को मिलेगी मान्यता ? G7 के नेता आज करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -