बिहार में नेपाल सीमा पर तीन करोड़ की चरस पकड़ी
बिहार में नेपाल सीमा पर तीन करोड़ की चरस पकड़ी
Share:

पूर्वी चम्पारण : बिहार में नेपाल सीमा से सटे पूर्वी चम्पारण जिले के रक्सौल में शनिवार को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने 30 किलो चरस जब्त की जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रूपये कीमत है. इस बारे में सीमा शुल्क विभाग के सहायक आयुक्त रतन कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शहर के अहिरवा टोला इलाके में मारे गए छापे में 30 किलोग्राम चरस जब्त की.

हालांकि इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जबकि अन्य कस्टम एसी एसके सिंह ने बताया कि पूर्वी चम्पारण में पिछले पांच वर्ष में इतने अधिक मूल्य की चरस बरामदगी का यह पहला मामला है. गौरतलब है कि नेपाल के तराई इलाके में नेपाली अधिकारियों ने जब से चरस उत्पादन की फैक्ट्री पर छापेमारी की है. तब से तस्कर गिरोह नई राह की तलाश में हैं.

इस कड़ी में इस बीच नेपाली अधिकारियों से गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि शहर से जुड़े सरिसवा छठियाघाट रेलवे ब्रिज के पास दो लोगों को संदिग्ध अवस्था में दो बैग लिए देखा गया है. इसके बाद इलाके में सघन तलाशी शुरू की गई थी. इससे पहले कस्टम अधिकारियों ने 9 सितम्बर को एक यात्री ट्रेन से 9 किलो 150 ग्राम चरस को शौचालय फिटिंग उखाड़ कर बरामद किया था.

50 लाख की चरस तस्करी का पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -