डिजिटाइजेशन के माध्यम से बेहतर गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान कर रहा आईडीए
डिजिटाइजेशन के माध्यम से बेहतर गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान कर रहा आईडीए
Share:

इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) संपत्ति रिकॉर्ड और अन्य डेटा तक पहुंचने में मदद करके लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए खुद को तकनीकी रूप से उन्नत कर रहा है। इंदौर विकास प्राधिकरण ने पिछले कुछ वर्षों में अपने रिकॉर्ड को डिजिटल बनाने पर लगभग 50 लाख रुपये खर्च किए हैं। आईडीए इंजीनियर और कंप्यूटर विभाग के प्रभारी अनिल चुघ ने कहा कि आईडीए का अभियान डिजिटल इंडिया के लक्ष्य के अनुरूप है।

अनिल चुघ ने कहा कि 'इंदौर विकास प्राधिकरण में कई विभाग हैं जो सीधे ग्राहकों के साथ व्यवहार करते हैं और उन विभागों को डिजिटल किया जा रहा है। इसने अपनी वेबसाइट पर बहुत सारे डेटा प्रदान किए हैं जहां एक व्यक्ति अपनी सेवा चुन सकता है और एक क्लिक पर सभी जानकारी और सुविधाएं प्राप्त कर सकता है।

चूंकि VYAPAM के माध्यम से सरकारी विभाग में भर्तियां पिछले सात वर्षों से समाप्त हो रही हैं, आईडीए कंप्यूटर विभाग के पास प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवर नहीं हैं, जो वेबसाइट को ठीक से संचालित कर सकें, क्योंकि आईडीए ने ओसवाल कंप्यूटर और सलाहकार निजी सीमित काम को आउटसोर्स किया है। चुघ ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में आईडीए ने अपने विभागों को डिजिटल बनाने में इस साल के बजट में 10 लाख रुपये सहित लगभग 50 लाख रुपये खर्च किए हैं। यदि बजट समान रहता है, तो आईडीए को पूरी तरह से डिजिटल होने के लिए कुछ और वर्षों की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में, आईडीए ने लीज़ के लिए लीज़ प्रणाली को ऑनलाइन अपडेट किया है जिसमें लीज़ किस्तों के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा है। आईडीए संपत्ति खरीदने के लिए लोगों के लिए ऑनलाइन फॉर्म भी उपलब्ध हैं।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और NCP नेता अजित पवार कोरोना पॉजिटिव, हुए होम क्वारंटाइन

बेंगलुरु में हुई 5 करोड़ के मोबाइल फ़ोन ले जाने वाले ट्रक की लूट

COVID-19: IIT खड़गपुर ने विकसित किया पोर्टेबल कोरोना परीक्षण उपकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -