जारी हुआ ICSE, ISC का 10-12वीं का परिणाम, ऐसे करें चेक
जारी हुआ ICSE, ISC का 10-12वीं का परिणाम, ऐसे करें चेक
Share:

काउंसिल फॉर द इंडियन स्‍कूल सर्टिफिकेट एग्‍जामिनेशंस ने 10वीं एवं 12वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं। कोरोना महामारी के बीच इस वर्ष बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं, जिसके पश्चात् अब बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) के 10वीं तथा ICSE के 12वीं के परिणाम दोपहर 3 बजे जारी किए गए। विद्यार्थी सीआईएससीई के ऑफिशियल पोर्टल cisce.org पर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पोर्टल पर परिणाम जारी:-
CISCE 10वीं एवं 12वीं के परिणाम काउंसिल के पोर्टल पर या SMS के माध्यम से विद्यार्थियों को भेजे जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए टैबुलेशन रजिस्‍टर करियर्स पोर्टल के माध्यम से उपलब्‍ध कराए जाएंगे। विद्यालय के प्रिंसिपल के लॉग-इन आईडी तथा पासवर्ड से इसमें लॉग-इन किया जा सकता है।

बोर्ड ICSE नतीजे 2021 तैयार करने के लिए कक्षा 9 एवं कक्षा 10 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों पर विचार करेगा। वहीं, कक्षा 11 एवं कक्षा 12 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों को ISC नतीजे तैयार करने के लिए माना जाएगा। परियोजना कार्य तथा प्रायोगिक कार्य के लिए आंतरिक मूल्यांकन अंक यथावत माने जाएंगे। इस वर्ष तकरीबन 3 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। कोरोना महामारी के बीच ICSE, ISC नतीजे 2021 की प्रतीक्षा है। आगामी शैक्षणिक सत्र की तैयारी के लिए CISCE ने 2022 बोर्ड से पूर्व कक्षा 10, 12 के विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम को कम कर दिया था।

राज कुंद्रा की बढ़ सकती है परेशानी, अश्लील फिल्म के मामले में अब ED करेगी जांच?

लखनऊ से गिरफ्तार अलक़ायदा आतंकियों को दिलाई गई थी वफ़ादारी की कसम

तमिलनाडु से 26 किलो हशीश जब्त, अब NCB के हत्थे चढ़ा गिरोह का मास्टरमाइंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -