इक्रा ने चौथी तिमाही में 7.4 फीसदी जीडीपी का अनुमान लगाया

नई दिल्ली : रेटिंग एजेंसी इक्रा ने 2017-18 की जनवरी-मार्च की  तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) वृद्धि सुधरकर 7.4 प्रतिशत रहने की उम्मीद जताई है .जो कंपनियों के बेहतर लाभ और रबी की अच्छी फसल पर आधारित है.

उल्लेखनीय है कि रेटिंग एजेंसी इक्रा  ने यह अनुमान लगाया है कि जनवरी-मार्च तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद यानी जीडीपी  वृद्धि सुधरकर 7.4 प्रतिशत रहने की उम्मीद है , जो कि तीसरी तिमाही के 7.2 प्रतिशत से अधिक है. केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ ) 2017-18 की चौथी तिमाही के लिए जीडीपी अनुमान और वित्त वर्ष 2017-18 के लिए अस्थायी वार्षिक अनुमान 31 मई को जारी करेगा.

बता दें कि इक्रा की  विज्ञप्ति में 2017-18 की चौथी तिमाही में जीडीपी की वृद्धि दर तीसरी तिमाही में 7.2 प्रतिशत से बढ़कर 7.4 प्रतिशत रहने की उम्मीद है.. यही नहीं सकल मूल्य वर्द्धन (जीवीए ) आधारित वृद्धि सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में 6.7 प्रतिशत से बढ़कर चौथी तिमाही में 7.3 प्रतिशत रह सकती है.उद्योग और कृषि , वानिकी, मत्स्य और सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में तेजी के कारण पिछली तिमाही के मुकाबले चौथी तिमाही में सुधार होगा . वैश्विक रेटिंग एजेंसियों द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था के फिर सुदृढ़ होने के संकेतों ने  बाजार में हो रहे सुधार की पुष्टि कर दी है.

यह भी देखें 

शेल कंपनियों से टैक्स वसूलेगा आयकर विभाग

ई-सिम को मंजूरी, अब नहीं बदलनी होगी सिम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -