ICMR ने कहा-
ICMR ने कहा- "भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी..."
Share:

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने बुधवार को कहा कि भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी रूप से विकसित कोविड-19 वैक्सीन कोवाक्सिन SARS-CoV-2 के कई वेरिएंट को बेअसर करता है और प्रभावी रूप से दोहरे उत्परिवर्ती तनाव को बेअसर करता है। अनुसंधान परिषद ने यह भी बताया कि भारतीय टीका प्रभावी रूप से दोहरे उत्परिवर्ती तनाव को भी बेअसर कर देता है, जो देश के कई हिस्सों में बताया जा रहा है। 

अपने ट्विटर हैंडल में, ICMR ने आधिकारिक रूप से ट्वीट किया, "ICMR अध्ययन में SARS-CoV-2 के कई वेरिएंट के खिलाफ #COVAXIN बेअसर दिखाई देता है और प्रभावी रूप से दोहरे उत्परिवर्ती तनाव को बेअसर करता है," यह विकास कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच आता है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने बुधवार को COVID-19 टीकों की खुराक के साथ प्रशासित 13 करोड़ से अधिक लोगों के साथ एक मील का पत्थर पार कर लिया। पिछले 24 घंटों में 29 से अधिक लाख वैक्सीन की खुराक दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "संचयी रूप से, 13,01,19,310 वैक्सीन खुराक 19,01,413 सत्रों के माध्यम से प्रशासित किए गए हैं, जैसा कि आज सुबह 7 बजे तक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार किया गया है।"

तमिलनाडु में बेकाबू हुआ कोरोना, सरकारी अस्पतालों के 75 फीसद बेड्स फुल

नासिक: अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में हुआ रिसाव, 6 मरीजों की मौत

प्राणवायु की मारामारी के बीच नासिक के अस्पताल में लीक हुई ऑक्सीजन टैंक, दांव पर लगी 171 मरीज की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -