कोरोना का अगला सबसे बड़ा 'शिकार' बनेगा भारत, ICMR के पूर्व प्रमुख डॉ जैकब जॉन का दावा
कोरोना का अगला सबसे बड़ा 'शिकार' बनेगा भारत, ICMR के पूर्व प्रमुख डॉ जैकब जॉन का दावा
Share:

नई दिल्ली: देश के एक बड़े स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने आशंका जाहिर की है कि भारत कोरोना वायरस का अगला सबसे मुख्य केंद्र बन सकता है. यानी चीन, इटली, ईरान के बाद भारत में यह संक्रमण बहुत अधिक प्रभावी हो सकता है. क्योंकि भारत में जो तैयारियां हैं इसे लेकर, वह बाकी एशियाई देशों के अनुपात में कम और अपर्याप्त हैं.  

ये आशंका जाहिर की है डॉक्टर टी. जैकब जॉन ने. डॉक्टर जॉन इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च सेंटर (ICMR) के एंडवांस्ड रिसर्च इन वायरोलॉजी सेंटर के पूर्व चीफ रह चुके हैं. डॉक्टर टी. जैकब जॉन का कहना है कि भारत का मौसम और आबादी इस वायरस को फैलाने के लिए काफी है. क्योंकि लोग उपचार से और क्वारंटीन से बचने के लिए भाग रहे हैं. डॉ टी जैकब जॉन भारत सरकार के पोलियो मुक्त अभियान की सलाहकार समिति में भी शामिल थे. 

इसके साथ ही वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज स्थित नेशनल HIV/एड्स रिफरेंस सेंटर के चीफ भी रह चुके हैं. डॉ. जैकब ने कहा कि हर सप्ताह यह एक बड़ा एवलांच (हिमस्खलन) बनता जा रहै है जो कभी भी भारत पर गिर सकता है. डॉ. टी. जैकब जॉन ने कहा कि भारत के तक़रीबन हर शहर में एक इलाका ऐसा होता है जहां लोगों के घरों और लोगों के बीच की दूरी काफी कम होती है. इस हालात में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा और अधिक हो जाता है. 

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

इस शहर में कोरोना पर भारी CAA, विरोध में उमड़ा जनसैलाब

कोरोना की मार से फिर बिखरा बाज़ार, 1300 अंक टूटा सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -