अब भारत में होगा दुनिया का सबसे सस्ता कोरोना टेस्ट, यहां जानिए कीमत

Mar 26 2020 02:32 PM
अब भारत में होगा दुनिया का सबसे सस्ता कोरोना टेस्ट, यहां जानिए कीमत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए आईसीएमआर ने 25 मार्च को पूरे देश भर में 22 प्राइवेट लैब को हरी झंडी दे दी है। अब कोरोना वायरस की जांच के लिए देश भर में 15,500 कलेक्शन सेंटर बन गए हैं। इसके साथ ही कोरोना के जांच के लिए आईसीएमआर के द्वारा निर्धारित राशि अब तक पूरी दुनिया में कोरोना टेस्ट की सबसे सस्ती दर है।

ICMR द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक, कोई भी प्राइवेट लैब कोरोना वायरस के जांच के लिए 4500 रुपए से ज्यादा की राशि चार्ज नहीं कर सकते हैं। इस जांच में स्क्रीनिंग के लिए 1500 रुपए और कंफर्मेशन टेस्ट के लिए 3000 रुपए तय किए गए हैं। इसके साथ ही सरकारी लैब में कोरोना की पहली और दूसरी जांच निःशुल्क की जाएगी। 

इसके साथ ही कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय के हेल्‍पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा ncov2019@gmail.com पर ई-मेल भी कर सकते हैं. यह हेल्‍पलाइन नंबर मुफ्त है. इस पर चौबीस घंटे, सातों दिन संपर्क किया जा सकता है. सरकार ने सभी प्रदेशों के लिए भी एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जो आपको वेबसाइट पर मिल जाएगा. 

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल

लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान