ICMR के पूर्व महानिदेशक का दावा- दिल्ली में तीसरे चरण में पहुँच चुका है कोरोना का संक्रमण

Jun 06 2020 10:18 PM
ICMR के पूर्व महानिदेशक का दावा- दिल्ली में तीसरे चरण में पहुँच चुका है कोरोना का संक्रमण

नई दिल्ली: भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के पूर्व महानिदेशक एन के गांगुली ने शनिवार को प्रेस से बात करते हुए कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण तीसरे अथवा कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चरण में पहुंच गया है। गांगुली ने आगे कहा कि, 'इस भ्रम से बाहर निकलिए कि दिल्ली में स्थिति ठीक हैं। हर दिन ढेर सारे मामले सामने आने से यह कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली कम्युनिटी ट्रांसमिशन या तीसरे चरण में पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बड़ी संख्या में मामले वाले कई शहर (दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद) कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चरण में हैं। नहीं तो प्रतिदिन कोई सैकड़ों नए मामलों को कैसे तर्कसंगत ठहरा सकता है।' लॉक डाउन के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों में छूट को सकारात्मक कदम बताते हुए गांगुली ने कहा कि अधिकारियों को लॉकडाउन में ढील और आर्थिक गतिविधियों की अनुमति देनी ही थी क्योंकि लोगों को आजीविका भी कमानी है और इस वायरस से भी लड़ना है।

 रतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के पूर्व महानिदेशक एन के गांगुली ने सवाल किया, 'आप आर्थिक गतिविधियों को कितने वक़्त तक रोक सकते थे? किन्तु संक्रमण से खुद को बचाने के लिए हमें एहतियात बरतनी होगी.. जल्द ही केस कम होने लगेंगे।'

राजाजी नेशनल पार्क से बेमुंडा के जंगल की पहाड़ियों तक पहुंचे गजराज

कम दाम में सोना खरीदने का मौका, जानें क्या है स्कीम

रघुराम राजन का बड़ा बयान, कहा- रहत पैकेज का ऐलान कर बैठ नहीं सकती सरकार