UNHRC से ICJ बोले-  चीन के खिलाफ की जाएं सख्त कार्रवाई
UNHRC से ICJ बोले- चीन के खिलाफ की जाएं सख्त कार्रवाई
Share:

जिनेवा: पूरी दुनिया पर अपना प्रकोप बरसाता जा रहा कोरोना वायरस आज इस कदर बढ़ चूका है कि हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है. हर दिन इस वायरस के संपर्क में आने के कारण लाखों की संख्या में संक्रमित पाए जाते है. लेकिन अब भी इस वायरस से निपटने का कोई खास इलाज़ नहीं मिल पाया है. जंहा यह साबित किया जा सके कि जल्द ही हम इससे निजात पा लेंगे.  हम बता दें कि अब एक इस वायरस के कारण 64000 से अधिक मौते हो चुकी है. 

वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस फैलाकर मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध करने के लिए इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट (ICJ) ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) से चीन के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है. लंदन स्थित ICJ के प्रेसीडेंट और ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के चेयरमैन आदिश सी. अग्रवाल ने शिकायत दाखिल करके यूएनएचआरसी से तत्काल दखल देने और चीन को दुनिया खासकर भारत को क्षतिपूर्ति देने का निर्देश देने की मांग की है.

सुपरपावर बनने के लिए चीन ने रची साजिश: जंहा यह भी कहा जा गया हैकि  कोरोना वायरस का प्रसार रोक पाने में चीन सरकार की निष्कि्रयता की वजह से दुनियाभर में मंदी, खरबों डॉलर का नुकसान, भारत और दुनिया में करोड़ों कामगारों की बेरोजगारी की स्थिति पैदा हो गई है. अग्रवाल ने संयुक्त राष्ट्र का ध्यान इस तथ्य की ओर आकृष्ट कराया है कि WHO ने चीन सरकार की साजिश की वजह से कोविड-19 को महामारी करार दिया है. चीन की इस साजिश का मकसद जैविक युद्ध के जरिये खुद को सुपरपावर के तौर पर स्थापित करना और WHO एवं शेष दुनिया को अलर्ट नहीं करके अन्य देशों को कमजोर करना है.

चीन ने दुनियाभर में कारोबार ठप किया: ICJ प्रेसीडेंट ने आगे कहा, 'चीन ने करोड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी है और दुनियाभर में कारोबार को बिल्कुल ठप कर दिया है. कोरोना वायरस के प्रसार के बारे में जानकारी देने में पारदर्शिता का अभाव और लगातार गुमराह करने वाले बयानों ने पूरी विश्व बिरादरी के मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन किया लिहाजा यूनिवर्सल डिक्लेरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स के अनुच्छेद 21 के तहत तत्काल हस्तक्षेप करके चीन के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.'

इस दवा में है कोरोना की वृद्धि रोकने की ताकत

इस हत्या के मामले में पाकिस्तानी कोर्ट के फैसले ने सबको किया हैरान

ब्रिटेन : पीएम जॉनसन ने विपक्षी नेताओं को बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -