ICICI बैंक का नया डेबिट कार्ड, जानिए क्या है खास
ICICI बैंक का नया डेबिट कार्ड, जानिए क्या है खास
Share:

आईसीआईसीआई बैंक ने लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज लेने वाले कस्टमर्स के डेबिट कार्ड की सुविधा आरम्भ की है। ये ऐसा करने वाला भारत का फर्स्ट बैंक है। जो लोग बैंक से लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज का फायदा उठाना चाहते हैं, उन्हें बैंक वीजा प्लेटफॉर्म वाला डेबिट कार्ड ऑफर कर रही है। वही इस डेबिट कार्ड से ग्राहक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पेमेंट कर सकेंगे। वे इस डेबिट कार्ड से बिना किसी समस्यां के लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज अमाउंट से ऑनलाइन शॉपिंग के साथ-साथ दुकान से क्रय किए गए सामान और पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) पर पेमेंट कर सकेंगे। इस डेबिट कार्ड की विशेषता यह है कि LAS अकाउंट के रिन्यू होने पर यह ऑटोमैटिक रिन्यू हो जाएगा।

वही लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज लेने पर एक दिवस के भीतर ही कस्टमर को डिजिटल डेबिट कार्ड मिल जाएगा, जो बैंक के मोबाइल ऐप iMobile पर उपलब्ध होगा। इस डिजिटल कार्ड का इस्तेमाल कस्टमर ऑनलाइन लेनदेन के लिए कर सकेंगे। फिजिकल डेबिट कार्ड 7 दिनों के अंदर कस्टमर को मिल जाएगा। इस डेबिट कार्ड से एक दिन में 3 लाख रुपए तक का पीओएस तथा ऑनलाइन लेनदेन किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि ओवरड्राफ्ट एक प्रकार का लोन होता है। इसके चलते ग्राहक अपने बैंक अकाउंट से मौजूदा बैलेंस से अधिक पैसे विदड्रॉ कर सकते हैं। इस के अलावा पैसे को एक निश्चित अवधि के भीतर चुकाना होता है तथा इस पर इंट्रेस्ट भी लगता है। ब्याज डेली बेसिस पर कैलकुलेट होता है। ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी कोई भी बैंक अथवा नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) दे सकती है। आपको प्राप्त होने वाले ओवरड्राफ्ट की लिमिट क्या रहेगी, यह बैंक या NBFCs निर्धारित करते हैं। साथ ही कई बदलाव हो सकते है।

सेबी ने रिस्क-ओ-मीटर को "बहुत उच्च जोखिम" के रूप में नामित करते हुए शुरू की नई श्रेणी

महामारी ने भारतीय फर्मों की नौकरियों को किया प्रभावित

जानिए क्यों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किया इतने टैक्स का भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -