ICICI बैंक और HDFC ने भी होम लोन की ब्याज दर घटाई

नई दिल्ली : पिछले दिनों एसबीआई द्वारा अपने गृह ऋण के ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की गई थी. अब निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक और मॉर्गेज कर्जदाता एचडीएफसी ने होम लोन पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है. संभव है कि दूसरे बैंक भी जल्द अपने होम लोन की ब्याज दरें घटा दें.

इस बारे में एचडीएफसी लि.ने एक बयान में बताया कि महिला ग्राहकों को अब 75 लाख रुपये तक का होम लोन 9.15 प्रतिशत ब्याज पर दिया जाएगा. अभी यह दर 9.20 प्रतिशत थी. एचडीएफसी लि. की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि पिछले कुछ महीने के दौरान हमारी कोष की सीमान्त लागत कम हुई है.इसलिए एचडीएफसी ने यह सुनिश्चित किया है कि ग्राहकों को इसका लाभ मिले.

इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक ने भी होम लोन दरों में कटौती की घोषणा की थी. महिला ग्राहकों के लिए 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर अब 9.15 प्रतिशत का ब्याज लगेगा. पहले यह दर 9.30 प्रतिशत थी. इसी तरह वेतनभोगी वर्ग के लिए होम लोन पर ब्याज दर 9.35 प्रतिशत से घटाकर 9.20 प्रतिशत की गई है. बता दें कि नई दरें 2 नवंबर से प्रभावी हो गई है. उल्लेखनीय है कि एसबीआई ने बुधवार को 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दर 0.15 प्रतिशत घटाई थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -