ICICI बैंक का आईपाल चैटबॉट हुआ लॉन्च,
ICICI बैंक का आईपाल चैटबॉट हुआ लॉन्च,
Share:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों की सहुलियत को ध्यान में रखकर नई सेवा की शुरुआत की है। इसके साथ ही इस सेवा का नाम आईपाल (Ipal) चैबॉट है। इसके जरिए ग्राहक अपने स्मार्टफोन को बिना हाथ लगाए सिर्फ बोलकर बैंकिंग से जुड़े काम कर सकेंगे। वहीं, यह चैटबॉट गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा को सपोर्ट करता है।

लॉकडाउन को ध्यान में रखकर शुरू की सेवा
आईसीआईसीआई बैंक ने कहा है कि हम ग्राहकों के लिए बैंकिंग प्रक्रिया को आसान बनाना चाहते हैं, इसलिए हमने आईपाल चैटबॉट को लॉन्च क्या है। वहीं, यह चैटबॉट अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। 

इससे पहले व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस की थी शुरू
आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए इससे पहले व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा की शुरुआत की थी। इसके तहत यूजर्स को सेविंग अकाउंट बैलेंस, पिछले 3 ट्रांजेक्शन, क्रेडिट कार्ड लिमिट के साथ प्री अप्रूव्ड लोन की जानकारी मिलती है। इसके अलावा यूजर्स इस सेवा के तहत क्रेडिट या डेबिट कार्ड को ब्लॉक भी कर सकते हैं। 

व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस का ऐसे करें इस्तेमाल
इस सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहकों को अपने मोबाइल में इस नंबर 9324953001 को सेव करना होगा। इसके बाद अपने मोबाइल से इस नंबर पर Hi लिखकर मैसेज करना होगा और अब मोबाइल नंबर रजिस्टर हो जाएगा। यहां बैंक ग्राहकों को मौजूदा सुविधाओं की जानकारी देगा।ग्राहकों को जिस सुविधा के बारे में जानकारी हासिल करनी है, उसे टाइप कर मैसेज करना पड़ेगा। इसके बाद उन्हें पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

Milagrow के रोबोट कोरोना से लड़ने में डॉक्टर्स की कर सकते है मदद

Google ने जारी किया 2 अरब क्रोम यूजर्स के लिए नया अपडेट

Xioami Mi 10 Youth Edition जल्द होगा लॉन्च, जानिये खास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -