ICICI बैंक ने होम लोन किया सस्ता

Apr 14 2015 12:00 AM
ICICI बैंक ने होम लोन किया सस्ता
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : घर लेने का सपना देखने वालो के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है, अब आप बिना किसी चिंता के अपना आशियाना खरीद सकते है, क्योंकि SBI, HDFC के बाद अब ICICI का होम लोन भी सस्‍ता हो गया है, बैंकों द्वारा ब्याज दर में कटौती किए जाने के सिलसिले के बीच निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक ने अपने मौजूदा व नए ग्राहकों, दोनों के लिए आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) व एचडीएफसी लिमिटेड अपने गृह ऋण की दरों में में पिछले दिनों करीब करीब इसी दायरे में कटौती कर चुके हैं। 

आपको बता दे कि महिला ग्राहकों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को अब होम लोन 9.85 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा। अन्य ग्राहकों के लिए ब्याज दर 9.90 प्रतिशत रहेगी। होम लोन में कटौती बैंक द्वारा पिछले सप्ताह अपनी आधार दर में की गई 0.25 प्रतिशत की कटौती के अनुरूप है। देश का सबसे बड़ा बैंक SBI भी इसी तरह की पेशकश कर रहा है, ICICI बैंक ने कहा कि आवास ऋण में कटौती आज से लागू होगी। यह सभी नए व मौजूदा ग्राहकों को उपलब्ध होगी।

बैंक ने बयान में कहा, इस घोषणा के बाद महिलाओं व कमजोर तबके के आवेदकों को 9.85 प्रतिशत की दर पर आवास ऋण मिलेगा। अन्य ग्राहकों को 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा। ICICI द्वारा निश्चित दर के होम लोन पर भी ब्याज दर में कमी की गई है। बैंक ने कहा कि 10 साल तक के लिए 30 लाख रुपये तक फिक्स्ड दरों पर आवास ऋण लेने वालों को अब 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा। फ्लोटिंग दर के आवास ऋण पर भी यही ब्याज दर लागू होगी। बैंक की आधार दर या न्यूनतम रिण दर 10 अप्रैल से घटा कर 9.75 प्रतिशत कर दी गयी है।