आईसीजी जहाज वैभव और वज्र कंटेनर जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी आग
आईसीजी जहाज वैभव और वज्र कंटेनर जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी आग
Share:

भारतीय तटरक्षक पोत वैभव और वज्र ने कोलंबो के पास कंटेनर पोत एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग को बुझाने के प्रयास जारी रखे हैं। आईसीजी डोर्नियर विमान ने आकलन और समर्थन के लिए क्षेत्र की हवाई टोह ली है। कोई तेल रिसाव की सूचना नहीं मिली है। 

उबड़-खाबड़ समुद्र और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बीच, ICG जहाजों ने, श्रीलंका द्वारा तैनात जहाजों के साथ संयुक्त प्रयास में, दोनों तरफ कंटेनर पोत की लंबाई के साथ कई रन बनाए हैं। पोत के दोनों किनारों पर रखे गए कंटेनरों के या तो आंशिक रूप से या पूरी तरह से जले होने की सूचना है और कुछ स्थानों पर पानी में गिरने का खतरा है। हालांकि, चतुराई से, आईसीजी जहाजों ने जहाज के 40-50 मीटर के करीब पहुंचकर समुद्री जल और फोम का प्रभावी ढंग से छिड़काव किया।

आईसीजी जहाजों द्वारा लगातार और लगातार आग बुझाने के परिणामस्वरूप संकटग्रस्त पोत के आगे और मध्य भाग में आग कम हो गई है, लेकिन अधिरचना के करीब पिछे भाग में जारी है। मदुरै से संचालित आईसीजी डोर्नियर विमान ने गुरुवार को इलाके की हवाई टोह ली। आईसीजी जहाज समुद्र प्रहरी, एक विशेष प्रदूषण प्रतिक्रिया (पीआर) पोत, को भी पीआर कॉन्फ़िगरेशन में अग्निशमन प्रयासों को बढ़ाने और किसी भी तेल रिसाव का जवाब देने के लिए भेजा गया है।

तीन घंटे से घटाकर 90 मिनट हुई इंटर परीक्षा की अवधि

खत्म हुआ इंतजार! भारतीय बाजार में आई Sputnik V वैक्सीन, जानिए क्या है दाम

गृह मंत्रालय ने दोहराए कोरोना से जुड़े ये दिशानिर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -