गर्मी में करें बर्फ का उपयोग, ऑयली स्किन और डार्क सर्कल से मिलेगा छुटकारा
गर्मी में करें बर्फ का उपयोग, ऑयली स्किन और डार्क सर्कल से मिलेगा छुटकारा
Share:

गर्मी में अक्सर त्वचा टैन हो जाती है. यदि आपकी भी त्वचा टैन हो गई है, तो कई तरह के क्रीम अप्लाई करने के साथ ही आप बर्फ से भी टैनिंग की समस्या को दूर कर सकती हैं. अगर थोड़ी दूर भी निकलना हो तो आपकी स्किनजल जाती है और आपके चेहरे का लुक ख़राब कर देती है. इससे बचने के लिए आप बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम इसी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. जानते हैं बर्फ से आपको क्या क्या हो सकता है.

टैनिंग हटाए बर्फ
गर्मी में पसीने के साथ टैनिंग की समस्या से काफी लोग परेशान रहते हैं. सनस्क्रीन लोशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स को यूज करने की बजाय बर्फ का यूज करें. यह स्किन से टैनिंग को आसानी से दूर करती है.

नहीं रहेगी स्किन ऑयली
बर्फ चेहरे की त्वचा पर लगाने से टैनिंग की समस्या तो दूर होती ही है, साथ ही ऑयली स्किन से भी पीछा छूटता है. गर्मी में टैनिंग की अलावा, त्वचा पर धूल-गंदगी चिपकने के कारण मुंहासे होने की समस्या भी काफी बढ़ जाती है. इससे बचने के लिए बर्फ से चेहरे की मसाज करें. इससे मुंहासे होने की समस्या दूर हो जाती है. बर्फ से मसाज करने पर स्किन के रोमछिद्र  सिकुड़कर कम हो जाते हैं, जिससे त्वचा में ऑयल की मात्रा कम होने लगती है.

घमौरियां ना होने दे
मई-जून की भीषण गर्मी में शरीर के साथ-साथ चेहरे पर भी घमौरियां होने लगती हैं. जिनकी त्वचा बहुत संवेदनशील होती है, उनमें धूप में रहने से स्किन से संबंधित कई समस्याएं जैसे फोड़े-फुंसी, स्किन रैशेज  हो जाती हैं. इनसे बचने के लिए बर्फ की मसाज करें. चेहरे या घमौरी वाले किसी भी पार्ट्स में बर्फ से मसाज करने से काफी फायदा होता है.

डार्क सर्कल भी होंगे दूर
पौष्टिक आहार में कमी, तनाव, नींद में कमी आदि कारणों आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं. लोगों की जिंदगी इतनी भागौदड़ वाली हो गई है कि ठीक तरह से शरीर को आराम भी नहीं देते हैं, जिससे तनाव बढ़ जाता है. इसका सीधा प्रभाव आंखों के नीचे डार्क सर्कल पर पड़ता है. बर्फ के टुकड़े से डार्क सर्कल पर हल्के हाथों से मसाज करने पर इनसे छुटकारा मिलता है.

फैशन के दौर में बढ़ रहा मोज़े न पहनने का चलन, लेकिन जान लें नुकसान

समर के लिए स्टाइलिश हैं ये ट्रेंडी नाईट सुट्स

अट्रैक्टिव लुक के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -