खूबसूरत चेहरे के लिए टीवी की 'इशी माँ' भी करती है बर्फ का उपयोग
खूबसूरत चेहरे के लिए टीवी की 'इशी माँ' भी करती है बर्फ का उपयोग
Share:

गर्मी में आप अपनी स्किन का किसी भी तरह से ध्यान रख सकते हैं. ऐसे ही आप जानते ही होंगे कि बर्फ के टुकड़े से भी आपके चेहरे को लाभ मिलता है. बर्फ के टुकड़े सिर्फ पानी को ठंडा करने के लिए ही नहीं बल्किी यह हमारे स्वास्थ्य और शरीर के और हिस्सों को सुंदर और सुरक्षित बनाने का काम भी करता है. इसका इस्तेमाल सुंदर दिखने के लिए भी कर सकते हैं. इसी तरह के कुछ फायदे हम आपको बताने जा रहे हैं. 
 
* ये चेहरे पर कसावट लाता है आपके पास मेकअप का भी समय नहीं है या आपकी त्वचा ढीली पड़ती जा रही है तो एक बर्फ का एक छोटा सा टुकड़ा लेकर उसे किसी कपड़े में हो सके तो मखमल के कपडे में लपेट कर चेहरे पर लगाइए. इससे आपके चेहरे की त्वचा टाइट होगी और यह टुकड़ा आपकी त्वचा में ऐसा निखार ला देगा जो और कहीं नहीं मिलेगा.

* अगर आपको कांटा चुभ गया है तो उस पर बर्फ लगाकर उस हिस्से को सुन्न कर ले, कांटा या फांस आसानी से निकल जाएगा और दर्द भी नहीं होगा. अंदरुनी यानी गुम चोट लगने पर बर्फ लगाने से खून नहीं जमता व दर्द भी कम होता है.

* नाक से खून आने पर बर्फ को कपड़े में लेकर नाक के ऊपर चारों और रखें, थोड़ी देर में खून निकलना बंद हो जाएगा. और अगर आपको सफर के दौरान उल्टी या जी मचलता हैं तो धीरे-धीरे बर्फ का टुकड़ा चूसने से उल्टी बंद हो जाती है और आप को शांति मिल जाती है.

* खून रोकता है बर्फ के टुकडे, एक प्लास्टिक में बर्फ का टुकड़ा लपेटकर सिर पर रखने से सिरदर्द में राहत मिलती है. इसके अलावा यदि आपको शरीर में कहीं पर भी चोट लग गई है और खून निकल रहा है तो उस जगह बर्फ मसलने से खून बहना बंद हो जाता हैं.

हाथों की सुंदरता पर भी दें ध्यान, अपनाएं ये घरेलु उपाय

इस जापानी मसाज से दूर होगी शरीर की सभी परेशानी, नहीं होंगे रिंकल्स

पैरों को बेहद ही सुंदर बनाती है फिश पेडीक्योर टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -