स्वास्थ को इस तरह से फायदा पहुंचाती है ठंडी-ठंडी आईसक्रीम

स्वास्थ को इस तरह से फायदा पहुंचाती है ठंडी-ठंडी आईसक्रीम

आपको बता दें आईसक्रीम में विटामिन-ए, डी, के, बी-6, बी-12 और ई पाए जाते हैं, जो कि कई तरह से आपकी सेहत को फायदा पहुंचाते हैं। कई जानकारों का कहना है कि इससे आपके शरीर का तापमान ठीक बना रहता है और शरीर में होने वाली गर्म-ठंडे की प्रक्रिया से आईसक्रीम कैलोरी और फैट बर्न करने का काम करता है। साथ ही इसमें मौजूद कैलोरी आपकी सेहत के लिए आवश्यक है।

स्तनपान एक बच्चे के साथ साथ माँ के लिए भी होता है जरुरी

यह है इसके सेवन से फ़ायदे 

जानकारी के लिए बता दें आईसक्रीम में मौजूद कैल्शियम कोलोन कैंसर की संभावना को कम करता है। यह कैल्शियम पॉलीप्स से होने वाली रिस्क को कम करता है, जो कि कैंसर का कारण होते हैं। साथ ही आईसक्रीम खुशी का भी कारण है क्योंकि ब्रैन कैमिकल सेरोटोनिन को बढ़ाता है, जिससे आपको नींद दिलाने में सहायक होता है और आपका मूड भी ठीक होता है।

शुगर की बीमारी में फायदेमंद है करेला और उसका ज्यूस

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ हम आपको बता दें आईसक्रीम के केल्शियम और फोस्फोरस आपकी मांसपेशियां मजबूत करते हैं और आपके शरीर लिबिडो का निर्माण करते हैं, जिससे आपकी सेक्स लाइफ भी ठीक होती है। वही आईसक्रीम खाने से शरीर तनाव मुक्त होता है और यह शरीर को अनावश्यक तनाव से दूर करती है और खुशी का संचार करने में मददगार है। बिगड़े हुए मूड को ठीक करने और गुस्सा शांत करने के लिए तो यह बेहतरीन उपाय है।

दिल की बीमारी को दूर करता खरबूजा

तलवों में हो रही सूजन तो इन तरीकों से करें दूर

दिमाग को तेज़ बनाते हैं ये आहार, इस तरह बनाएं स्वस्थ