सनबर्न की समस्या को दूर करती है बर्फ
सनबर्न की समस्या को दूर करती है बर्फ
Share:

तेज धूप हमारी स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव डालती है जिसके कारण हमारी स्किन को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तेज धूप हमारी स्किन को झुलसाने लगती है, जिससे हमारी स्किन पर सनबर्न की समस्या हो जाती है, चेहरे की स्किन पर सनबर्न होने की समस्या होने पर आपके चेहरे की पूरी सुंदरता खत्म हो जाती है. बहुत सारी लड़किया सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करती है, पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी सनबर्न की समस्या समाप्त हो जाएगी.

1- अपनी स्किन पर जहां सनबर्न हुआ है वह पर बर्फ का एक टुकड़ा लेकर हलके हाथो से मसाज करे. ऐसा करने से सनबर्न के कारण होने वाली जलन से आराम मिलता है. और साथ ही आपकी  स्किन टाइट होती है और चेहरे पर ग्लो आता है. 

2- सनबर्न की समस्या होने पर थोड़े से शहद में नींबू का रस मिला ले अब इसे अपने चेहरे की  स्किन पर लगाएं. इसे स्किन पर लगाने से स्किन की जलन से आराम मिलता है और साथ ही चेहरे का रंग साफ होगा. 

3- ठंडे दूध के इस्तेमाल से भी सनबर्न की समस्या दूर हो जाती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक रुई के टुकड़े में ठंडा दूध लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिड एसिड मौजूद होता है जो आपकी स्किन को स्मूद और फेयर बनाता है. 

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां

गुलाबजल दिलाता है स्किन समस्याओ से छुटकारा

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -