आईसीसी टी-20 रैंकिंग में इन भारतीय खिलाडियों ने मारी बाजी

Feb 12 2019 12:14 PM
आईसीसी टी-20 रैंकिंग में इन भारतीय खिलाडियों ने मारी बाजी

नई दिल्ली : देश के युवा स्पिनर गेंदबाज और 'चाइनामैन' कहे जाने वाले कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वन-डे में 26 रन देकर दो विकेट लिए।

गोल्ड कप : रोमांचक मुकाबले में नेपाल ने दी भारत को शिकस्त

चहल और कुमार भी शामिल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तालिका में पहले स्थान पर हैं। वही शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ी दार युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसका उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ा। अब वे छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं। 

अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को लगी सिर पर चोट

ऐसी है पूरी रैंकिंग 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढ़े और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं। इसी के साथ पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। रोहित सातवें और राहुल दसवें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं। वही लेग स्पिनर क्रुणाल पांड्या 39 पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। 

प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त