आईसीसी ने भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को लेकर की बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल
आईसीसी ने भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को लेकर की बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को उनके बल्लेबाजी के कारण क्रिकेट की दीवार की उपाधि दी गई है। उन्हें श्रीमान भरोसेमंद के नाम से भी जाना जाता है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के चीफ राहुल द्रविड़ को टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के अहम योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने उन्हें हॉल ऑफ फेम की उपाधि से सम्मानित किया था। राहुल द्रविड़ का नाम आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर हॉल ऑफ की लिस्ट में शामिल है। आइसीसी की हॉल ऑफ फेम वाले सेक्शन में आइसीसी से एक बड़ी गलती हुई है। हालांकि, बाद में इस गलती को आइसीसी ने सही कर दिया है।

दरअसल, खेल की सर्वोच्च संस्था ने अपनी वेबसाइट पर हॉल ऑफ फेम की सूची में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बायें हाथ का बल्लेबाज बताया। आइसीसी की वेबसाइट पर राहुल द्रविड़ के नाम के सामने लिखा, 'बल्लेबाजी : बायें हाथ।' इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खलबली मची है। आइसीसी से हुई इस बड़ी चूक के बारे में जब राहुल द्रविड़ के फैंस को पता चला तो उन्होंने आइसीसी को लताड़ लगा दी। इसके बाद आइसीसी ने इस गलती को सही किया और फिर से राहुल द्रविड़ के नाम के सामने दाएं हाथ का बल्लेबाज लिखा।

बता दें कि राहुल द्रविड़ को पिछले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। वह इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय बने थे। सुनील गावस्कर ने पिछले साल तिरुवनंतपुरम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पांचवें मैच से पहले कैप देकर यह सम्मान दिया था। राहुल द्रविड़ ने टेस्ट और वनडे मिलाकर 48 शतक लगाए हैं। 

भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाला यह खिलाड़ी कर रहा संघर्ष, जाने कारण

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम, ईसीबी ने दिया केंद्रीय अनुबंध

विराट कोहली के नाम पर दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -