वर्ल्डकप फाइनल 2019 : न्यूजीलैंड की जीत में रोड़ा बनेंगे J-5, इनसे पार पाना मुश्किल !

Jul 14 2019 12:44 PM
वर्ल्डकप फाइनल 2019 : न्यूजीलैंड की जीत में रोड़ा बनेंगे J-5, इनसे पार पाना मुश्किल !

जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, जॉस बटलर, जोफ्रा आर्चर सभी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है और इन सभी में एक समानता है. विरोधी टीम के नजरिए से आप देखेंगे तो कहेंगे के ये पांचों वह ‘5-J’ हैं, जो कभी भी मैच का नक्शा पलट देते हैं. बता दें कि आज वर्ल्डकप 2019 का फाइनल इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है, जहां कीवी टीम की जीत में ये खिलाड़ी रोड़ा बन सकते हैं...

जॉनी और जेसन की जोड़ी सुपरहिट...

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय (Jason Roy) इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज हैं. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) द्वारा इस विश्व कप में 496 और रॉय ने 426 रन बनाए गए हैं. बेयरस्टो दो शतक व इतने ही अर्धशतक और जेसन एक शतक अब तक लगा चुके हैं. 

जो रूट...

विश्वकप शुरू हुआ था, तो सबको यह पता था कि इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी काफी खतरनाक है. यह भी पता था कि पांचवें और छठे नंबर पर जॉस बटलर और बेन स्टोक्स हैं. वहीं जो रुट से भी हर कोई अच्छे से वाकिफ हैं. वे इस WC में अब तक इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक रन (547) रन ठोक चुके हैं. 

जोफ्रा आर्चर सबसे तेज और सटीक...

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इंग्लिश पेस अटैक का सबसे धारदार हथियार माने जा रहे हैं और वे अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट (19) लेने वाले गेंदबाज भी इस विश्वकप हैं. बता दें कि उन्होंने विश्व कप की सबसे तेज गेंद भी फेंकी है. उनके यॉर्कर की गति और सटीकता की तुलना भारत के जसप्रीत बुमराह से की जाती है.


जॉस बटलर...

विकेटकीपर जॉस बटलर (Jos Buttler), वह खिलाड़ी है, जिन्हे कि ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर एमएस धोनी जैसा फिनिशर मानते हैं और इस खिलाड़ी की सबसे बड़ी खूबी है कि यह विकेटकीपर है, हालाँकि बाउंड्री में या कैचिंग पोजीशन में भी अच्छी फील्डिंग यह लार लेते हैं और इनकी बल्लेबाजी भी काफी कमाल की है.

लता के बाद धोनी के संन्यास पर बोले जावेद, जानकर हो जाएंगे हैरान

WC 2019 : क्रिकेट का 'मक्का' आज देगा दुनिया को नया चैंपियन, भिड़ेंगे इंग्लैंड-न्यूजीलैंड

वर्ल्डकप हार के बाद पत्नी अनुष्का संग दिखें विराट, फैन के लिए दिया स्पेशल पोज

करारी हार के बाद गुलबदिन की छुट्टी, 20 साल के राशिद को अफगान की कप्तानी