महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराया
महिला टी20 वर्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और लगातार ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय महिला टी-20 विश्व कप में शनिवार को भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हरा दिया है। वहीं आयरलैंड को हराकर भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। 

डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरू होगा सरबाईवरसीरीज का रोमांच, होंगे रोमांचक मुकाबले

यहां बता दें कि भारतीय टीम में शामिल मुख्य खिलाड़ी अपने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए खेले गए मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना ने 83 रन बनाए और इन रनों की मदद से ही भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 167 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। यहां बता दें कि प्लेयर ऑफ द मैच रही मंधाना ने 55 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी मंधाना का शानदार तरीके से साथ दिया। उन्होने 27 गेंद में 43 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के अलावा तीसरे विकेट के लिए मंधाना के साथ 68 रन की साझेदारी की। इसके बाद अनुजा पाटिल (15 रन पर तीन विकेट) के नेतृत्व में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 19.4 ओवर में नौ विकेट पर 119 रन रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम, कोहली ने इस खिलाडी को कहा 'चैंपियन'

गौरतलब है कि महिला टी20 विश्वकप में भारतीय ​महिला टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और शुरू से ही अपने सारे मैच जीते हैं। वहीं बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने लड़खड़ाते हुए 119 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले भारतीय महिला टीम ने बहुत ही बेहतरीन पारी खेली। स्मृति मंधाना के करियर की सर्वश्रेष्ठ 83 रन की पारी से भारत ने आठ विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मंधाना ने 55 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। इस दौरान वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिताली राज के बाद सबसे तेज 1000 रन का आंकड़ा छूने वाली भारतीय खिलाड़ी बनी। 


खबरें और भी 

शाकिब अल हसन ने की टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट

हॉकी विश्व कप में हिस्सा लेने भारत आएगा पाकिस्तान, भारतीय उच्चायोग ने जारी किए वीजा

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: कंगारुओं पर गिरेगी गाज, रिस्ट स्पिनर दिलाएंगे ताज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -