आईसीसी की टेस्ट रैंकिग में कोहली की बादशाहत कायम
आईसीसी की टेस्ट रैंकिग में कोहली की बादशाहत कायम
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी के द्वारा जारी ताजी टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखी है। कोहली इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार कोहली अपने निकटवर्ती से अब भी छह अंक आगे हैं। उनके करीब ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे स्थान पर काबिज हैं। एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स को टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है।

उन्होंने ऑलराउंडर्स की लिस्ट में काफी बड़ी छलांग लगाई है। टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी उन्होंने टॉप 15 बल्लेबाजों में जगह बना ली है। स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट मैच में नाबाद 135 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी साथ ही इस मैच में उन्होंने चार विकेट भी लिए थे। दूसरे भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे को टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा मिला है। रहाणे ने दो वर्ष के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया था।

इस शतक की मदद से वो टेस्ट रैंकिंग में दस स्थान की छलांग लगाते हुए 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले टेस्ट मैच में शतक से चूकने वाले भारतीय खिलाड़ी हनुमा विहारी को 40 स्थान का फायदा हुआ है और वो 70वें नंबर पर आ गए हैं। विहारी ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 93 रन बनाए थे। एशेज की लगातार तीन पारियों में अर्धशतक लगाने वाले कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने अब टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 37वें स्थान पर आ गए हैं।

आईसीसी ने पाकिस्तानी मूल के इन दो क्रिकेटरों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध

83 में हुई बोमन ईरानी की एंट्री, इस प्लेयर का निभाएंगे किरदार

साउथ अफ्रीका के हर्षल गिब्स ने आलिया भट्ट का मीम किया शेयर, एक्ट्रेस ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -