जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
Share:

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी शानदार बल्लेबाजी से चर्चा में आए जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। बूमराह ने इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 टेस्ट में 13 विकेट हासिल किए। इसके बदौलत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. एंटीगाटेस्ट के बाद वो 7वें नंबर पर थे लेकिन जमैका टेस्ट खत्म होते ही वो 4 पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे नंबर पर आ गए। बुमराह ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 835 अंक हासिल किए हैं, जो कि उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है।

बुमराह सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा से पीछे हैं. बता दें बुमराह ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में कुल 6 विकेट झटके थे जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी, इसी प्रदर्शन की बदौलत वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए। बुमराह ने पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर डेब्यू किया था और वो एक साल में 12 टेस्ट खेलने के बाद टॉप 3 गेंदबाज बन गए।

बुमराह ने जब पहला टेस्ट खेला था तो उनकी टेस्ट रैंकिंग 85 थी और 12 टेस्ट के बाद उनकी रैंक 3 हो गई है. बड़ी बात ये है कि बुमराह टेस्ट रैंकिंग के रेटिंग प्वाइंट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाजों में पांचवें नंबर पर हैं, उनके 835 रेटिंग प्वाइंट हैं जबकि इस मामले में सबसे ऊपर रविचंद्रन अश्विन रहे हैं, जिन्होंने 904 रेटिंग प्वाइंट हासिल किये थे।

ICC Test Rankings : कोहली ने गंवायी नंबर एक की कुर्सी

इस खिलाड़ी को मिली पाक टीम के कोच और सलेक्टर की जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज से भारत आते ही अदालत में समर्पण करेंगे शमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -