2018 में नहीं होगा आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप जानिए क्यों ?
2018 में नहीं होगा आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप जानिए क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: आईसीसी 2018 में होनी वाला टी-20 वर्ल्ड कप रद्द हो गया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योकि अधिकांश शीर्ष सदस्य द्विपक्षीय सीरीज में व्यस्त है. यह टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में होना था लेकिन स्थानीय सरकार और क्रिकेट संघ के बीच चल रहे मनमुटाव को लेकर यह प्लानिंग की जा रही है कि हर 2 साल में होने वाला यह टूर्नामेंट भारत में 2016 में होने के 4 साल बाद सीधे 2020 में होगा. 

आईसीसी का टी-20 वर्ल्ड कप अब तक साउथ अफ्रीका (2007), इंग्लैंड (2009), वेस्टइंडीज (2010), श्रीलंका (2012), बांग्लादेश (2014) और भारत (2016) में आयोजित हो चुका है. बताते चले  द्विपक्षीय सीरीज से सभी देशों की खूब कमाई हो जाती है. इसका एक बड़ा हिस्सा ब्राडकास्टिंग के करार से आता है. ज़्यादातर तब जब भारत किसी देश के दौरे पर जाता है. तब मेजबान बोर्ड टीवी प्रसारण लाखों डॉलर की कमाई करती है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ख़त्म होने के बाद आज आईसीसी की वार्षिक कांफ्रेंस होगी जिसमें भारत की तरफ से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी भाग लेंगे. जिसमे भारत को आईसीसी से मिलने वाले वार्षिक राजस्व पर मुहर लगेगी. बता दे आपको दुबई में हुई अप्रैल माह की बैठक में भारत को आईसीसी के संचालन ढांचे में बदलाव के मतदान में 1-9 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

फाइनल में हार के बाद गंभीर ने कहा- बॉर्डर पार करके PAK चले जाओ, मैं आपकी पैकिंग में मदद कर दूंगा

फाइनल में जब पूरी टीम ने सरेंडर कर दिया तब पाकिस्तानियो से लड़ते दिखे ये 2 खिलाडी

नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -