ICC ने टीम इंडिया पर ठोंका 60% मैच फीस का जुर्माना, जानिए क्यों ?
ICC ने टीम इंडिया पर ठोंका 60% मैच फीस का जुर्माना, जानिए क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ODI में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर भारी जुर्माना लगा है। 18 जनवरी को यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए भारत पर मैच फीस का 60 फीसद जुर्माना लगाया गया था। अमीरात ICC एलीट पैनल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने जानकारी दी है कि भारत ने निर्धारित समय से 3 ओवर धीमी गेंदबाजी की। फैसले पर पहुंचने से पहले समय भत्ते को ध्यान में रखा गया था।

बता दें कि, खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक, खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में नाकाम रहता है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑन-फील्ड अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, थर्ड अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और फोर्थ अंपायर जयरामन मदनगोपाल द्वारा लगाए गए आरोप को कबूल किया है। जिस वजह से औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत ही नहीं पड़ी।

बता दें कि, भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच जारी तीन मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 12 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस जीत में शुभमन गिल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और दोहरा शतक जड़ भारत को 349 के स्कोर तक पहुंचाया। गिल ने 208 रनों की आतिशी पारी खेली और वह दोहरा शतक जड़ने वाले विश्व के सबसे युवा बल्लेबाज बनें। भारत के इस स्कोर के सामने न्यूजीलैंड की पूरी टीम 337 रनों पर सिमट गई। हालाँकि, ब्रेसवेल ने 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

क्या अब 'दीदी' के लिए बैटिंग करेंगे 'दादा' ? गांगुली और सीएम ममता की मुलाक़ात के मायने क्या

Ind Vs NZ: दोहरा शतक नहीं बना पाते गिल, अगर न होता ये खिलाड़ी ! Video

आउट नहीं थे हार्दिक पांड्या, अंपायर से हुई गलती ? दिग्गजों ने उठाए सवाल, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -