सचिन की सलाह की परवाह नहीं है ICC को
सचिन की सलाह की परवाह नहीं है ICC को
Share:

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों का इस्‍तेमाल पर एतराज जताया है और इससे पहले भी इस मुद्दे को लेकर कई बार बातें हो चुकी है मगर बावजूद इस सब के आईसीसी इस नियम को बदलने के लिए फ़िलहाल तैयार नहीं है. इसका उदाहरण है  अगले महीने डबलिन में आईसीसी की होने वाली मीटिंग के इस एजेंडे को शामिल न किया जाना.


सूत्रों के अनुसार आईसीसी इस नियम को अगले साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले बदलने के बारे में सोच भी नहीं रही है. इससे पहले हाल ही में सचिन ने ट्वीट किया था, ' वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद के होने की वजह से जहां यह शानदार रेसिपी बनी है तो डिजास्टर भी साबित हो रही है. दोनों ही गेंद को पुराना होने का वक्त नहीं मिल पाता. इस नियम की वजह से 50 ओवर के खेल में गेंद रिवर्स स्विंग नहीं हो पाती है, जो कि इस खेल का जरूरी हिस्सा है.'

सचिन की राय पर वकार यूनुस सहित कई क्रिकेटर और क्रिकेट के जानकारों ने सहमति जताई है. मगर फ़िलहाल ICC इसे लेकर गंभीर नहीं है. मगर सच तो यही है कि तकनिकी, मैदानी सपोर्ट, कंडीशन और बेहतरीन बल्लो के बाद फटाफट क्रिकेट के दौर में  मॉर्डन क्रिकेट में बॉलर्स के लिए कुछ खास बचा नहीं है. ऊपर से यदा कड़ा कही बॉलर्स तीन या चार विकेट ले लेता है तो भी 75  या 100  रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज को ही मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया जाता है. वही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंन्सन ने तेजगेंद्बाजो की चिंता करते हुए कहा है कि कहा है कि मौजूदा दौर में ज्यादा क्रिकेट के खेले जाने के कारण तेज गेंदबाजों का भविष्य खतरे में हैं. ज्यादा क्रिकेट खेले जाने की वजह से आने वाले समय में शायद तेज गेंदबाजों को क्रिकेट का सिर्फ एक ही प्रारूप खेलने के लिए मजबूर होना पड़े.

'तेज गेंदबाजों का भविष्य खतरे में हैं'

मोदी ने भी किया रहाणे के इस ऐतिहासिक कारनामे को सलाम

2003 में लगा था टी20 का पहला शतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -