T20 वर्ल्ड कप में फैसले देगा ये भारतीय अंपायर, ICC ने किया नाम का ऐलान

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मैच ऑफिशियल्स की घोषणा कर दी है। मैच रेफरी और अंपायरों सहित कुल 20 अधिकारियों को चुना गया है, जिनमें 16 अंपायर और 4 मैच रेफरी हैं। अंपायरों में एक भारतीय का नाम भी शामिल है। नितिन मेनन भारत के एकमात्र अंपायर हैं, जो ICC के एलीट पैनल में शामिल हैं, मेनन ऑस्ट्रेलिया भी पहुंच चुके हैं। 

बता दें कि ICC ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 के चरण के लिए 20 मैच ऑफिशियल्स का ऐलान किया है। ICC ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि, 'कुल मिलाकर, 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे, जो 2021 के फाइनल मुकाबले के अंपायर थे, उनमें रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, कुमारा धर्मसेना और मरैस इरास्मस का नाम शामिल है। ICC एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की चौकड़ी का हिस्सा हैं, जो टी 20 विश्व कप के आठवें संस्करण के लिए मैच रेफरी होंगे। श्रीलंकाई मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून को इस मेगा इवेंट में मैच रेफरी बनाया गया है। 

पाइक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग में टूर्नामेंट के पहले मैच में रेफरी रहेंगे, जब श्रीलंका पहले दौर में नामीबिया से भिड़ेगा, जिसमें जोएल विल्सन और रोड टकर फील्ड अंपायर होंगे। पॉल राइफेल चौथे अंपायर की भूमिका में और इरास्मस के साथ टीवी अंपायर के रूप में नजर आएंगे। इरास्मस, टकर और अलीम दार अपने सातवें ICC मेंस टी 20 वर्ल्ड कप में सेवाएं देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

विश्व यूथ शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पनामा को दी करारी मात

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज

Ind Vs SA: इंदौर में रन बरसेंगे या पानी ? देखें मौसम का अनुमान और पिच रिपोर्ट

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -