ICC ने जारी की क्रिकेटर्स की रैंकिंग, बल्लेबाज़ी में बाबर का जलवा बरक़रार, Top-5 में कोई इंडियन नहीं

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप की समाप्ति के बाद ICC ने पुरुष क्रिकेटरों की टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. ICC की नवीनतम टी20 रैंकिंग में पाक कप्तान बाबर आजम ने बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एडम जाम्पा गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. 

 

हैरानी की बात यह है कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजों, गेंदबाजों या ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष-5 मेंं नहीं है. बैटिंग में सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल एक पायदान लुढ़ककर छठे नंबर पर आ गए हैं, जबकि विराट कोहली आठवें नंबर पर बने हुए हैं. गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में कोई भी इंडियन शीर्ष-10 में भी नहीं है. अबु धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कीवी बैट्समेन डेवोन कॉनवे ने 46 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह तीन पायदान की उछाल के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 50 गेंदों पर नाबाद 77 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया चैम्पियन बनाने वाले मिचेल मार्श की रैंकिंग में भारी उछाल आया है.

मार्श अब बैटिंग रैंकिंग में छह पायदान उठकर संयुक्त-13 वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे डेविड वॉर्नर सेमीफाइनल में पाक के खिलाफ 49 और फाइनल में 53 रनों की बदौलत आठ पायदान ऊपर उठकर 33 वें नंबर पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में स्पिनर एडम जाम्पा ने दो नंबर उठकर तीसरे पायदान पर आ गए हैं. अब कलाई के ही स्पिनर्स आदिल राशिद और राशिद खान क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं. जाम्पा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 1/26 और सेमीफाइनल में 1/22 के आंकड़े दर्ज किए थे. जाम्पा 13 विकेट के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. गेंदबाज़ी में श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा शीर्ष पर हैं. 

पाकिस्तान में ख़त्म होगा 'क्रिकेट' का सूखा, ICC ने किया बड़ा ऐलान, गदगद हुए रमीज़ राजा

ICC ने सौरव गांगुली को दी बड़ी जिम्मेदारी, अब क्रिकेट से जुड़े नियम-कानून बनाएँगे 'दादा'

Ind Vs Nz: 'रोहित और राहुल' के साथ नए मिशन पर टीम इंडिया, जयपुर में न्यूजीलैंड से मुकाबला आज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -