ICC ने जारी की टेस्ट क्रिकेटरों की ताजा रैंकिंग, कोहली फिसले.. लबुशेन पहली बार शीर्ष पर
ICC ने जारी की टेस्ट क्रिकेटरों की ताजा रैंकिंग, कोहली फिसले.. लबुशेन पहली बार शीर्ष पर
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को क्रिकेटर्स की ताजा टेस्ट रेकिंग जारी कर दी है. इसमें ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मार्नस लाबुशेन एक पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंचे हैं. यह कंगारू बल्लेबाज पहली बार रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है.

जो रूट दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं, विराट कोहली भी एक पायदान नीचे आ गए हैं और अभी 7वें नबंर पर हैं. टॉप-10 बल्लेबाजों इन्हीं तीन बल्लेबाज़ों के बीच ही फेरबदल हुआ है. बाकी सब कुछ अपनी जगह पर हैं. रोहित शर्मा 5वें नंबर पर बरकरार हैं. लाबुशेन ने हाल ही में एशेज में अपना पहला शतक जड़ा था, जिसका उन्हें लाभ मिला है. लाबुशेन ने एडिलेड डे-नाइट टेस्ट में 103 और 51 रनों की शानदार पारी खेली थी. लाबुशेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 से अधिक अंक हासिल करने वाले 9वें ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर बन गए हैं. इसी के साथ वे सर डॉन ब्रैडमैन, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन और स्टीव स्मिथ के क्लब में शामिल हो गए हैं. 

वहीं, गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने लंबी छलांग लगाई है. वह 4 पायदान के फायदे के साथ शीर्ष-10 में आ गए हैं. स्टार्क 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, हमवतन जोश हेजलवुड एक स्थान खिसककर 5वें नंबर पर हैं. टॉप-10 में सिर्फ एक ही इंडियन हैं. यह स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं, जो दूसरे नंबर पर जमे हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शीर्ष पर काबिज हैं.

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करने में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -