ICC ने जारी की T20 बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग, विराट को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली: ICC ने बुधवार को टी20 बैट्समेन की ताजा रैंकिंग का ऐलान कर दिया है और इसमें भारत को एक खुशी मिली, तो वहीं बड़ा झटका भी लगा है. भारत के एक बैट्समैन केएल राहुल को इस रैकिंग में फायदा हुआ है, लेकिन कप्तान विराट कोहली को निराशा हाथ लगी है. साउथ अफ्रीका को सबसे अधिक फायदा हुआ है. बता दें कि साउथ अफ्रीका और भारत दोनों T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में नहीं जा सकी थीं.

भारत के लिए ICC टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 194 रन बनाने वाले ओपनिंग बैट्समैन केएल राहुल को रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है. वह आठवें से पांचवें पायदान पर आ गए हैं. उनके 727 पॉइंट हैं. टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके विराट कोहली को शीर्ष-10 में मौजूद खिलाड़ियों में सबसे अधिक नुकसान हुआ है. वह चार पायदान नीचे खिसकते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके 698 रन हैं. कोहली ने वर्ल्ड कप में तीन मैचों में बैटिंग की और कुल 68 रन बनाए. सबसे अधिक फायदा साउथ अफ्रीका के रासी वान डर दुर्से को हुआ है. सुपर-12 मैच में इंग्लैंड के विरुद्ध 94 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने छह पायदान की छलांग के साथ शीर्ष-10 में एंट्री कर ली है. वह 669 अंक के साथ 10वें नंबर पर हैं.

साउथ अफ्रीका के एक और बैट्समैन एडेन माक्ररम को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह तीन स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे पायदान पर आ गए हैं. उनके 796 पॉइंट हैं. इस बैट्समैन ने भी इंग्लैंड के विरुद्ध नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हालांकि शीर्ष पर बरक़रार हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान ने भी अपना दूसरा नंबर सुरक्षित रखा है. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को हालांकि एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है. वह पांचवें से छठे स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को भी एक नंबर का नुकसान हुआ है. वह तीसरे से चौथे पर आ गए हैं. न्यूजीलैंड के डेवन कॉन्वे सातवें, इंग्लैंड के जोस बटलर नौवें स्थान पर काबिज हैं.

इओइन मोर्गन का मानना है कि टीम के लचीलापन को काबू करने से हम न्यूजीलैंड से जीत जायेंगे

T20 के बाद कोहली से छीनी जाएगी ODI की कप्तानी, ये है BCCI का प्लान

कीवी के खिलाफ हिटमैन बने टी20 के नए कप्तान, हुआ टी-20 टीम का एलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -