क्या विश्व क्रिकेट ने बॉस बनेंगे दादा ? सौरव गांगुली को ICC प्रमुख बनाने की मांग
क्या विश्व क्रिकेट ने बॉस बनेंगे दादा ? सौरव गांगुली को ICC प्रमुख बनाने की मांग
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इस समय बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. पिछले लगभग आठ महीने से गांगुली बीसीसीआई को लीड कर रहे हैं. वहीं, ICC अध्यक्ष शशांक मनोहर का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो रहा है. इसके बाद जुलाई में ICC अध्यक्ष के लिए चुनाव आयोजित किया जाएगा.

गांगुली के अब तक के कार्यकाल के मद्देनज़र आवाज उठ रही है कि सौरव गांगुली को आईसीसी (ICC) अध्यक्ष नियुक्त किया जाए. ये मांग सिर्फ भारत की तरफ से नहीं बल्कि उनके विरोधी भी कर रहे हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अध्यक्ष ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि सौरव गांगुली में जबरदस्त नेतृत्व क्षमता है. गांगुली ICC प्रमुख के लिए सबसे बेहतर हैं. बता दें कि ,आज भी लोग सौरव गांगुली की कप्तानी का लोहा लोग मानते हैं. 

उन्होंने टीम इंडिया को विदेशों में जीतना सीखाया. इसके साथ ही वो वेस्ट बंगाल क्रिकेट संघ का नेतृत्व भी कर चुके थे. और अब वो बीसीसीआई के अध्यक्ष की भूमिका में हैं. सौरव के पास एक शानदार कप्तान और बेहतरीन प्रशासक का अनुभव है. अब जुलाई में आईसीसी अध्यक्ष के लिए चुनाव होना है. इसके लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ ग्रीम स्मिथ ने सौरव गांगुली का समर्थन किया है.

मेरी कॉम ने दिया चौकाने वाला बयान, कहा- "मेरे लिए जो दुआएं की जाती हैं उनकी बदौलत"

एफआईजीसी का बयान, कहा- 'Serie A मौजूदा सीजन 20 अगस्त तक...'

यूईएफए प्रमुखका बड़ा बयान, कहा- यूरो 2020 अगले साल भी खेला जा सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -