ICC प्लेयर ऑफ द मंथ में शामिल हुआ इन खिलाड़ियों का नाम
ICC प्लेयर ऑफ द मंथ में शामिल हुआ इन खिलाड़ियों का नाम
Share:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को पुरुष और महिला क्रिकेटरों के लिए सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन की पहचान करने के लिए इस साल जनवरी में स्थापित आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए जुलाई के उम्मीदवारों की घोषणा की। "इस बार मासिक पुरुष पुरस्कारों के लिए नामांकित व्यक्ति शाकिब अल हसन (BAN), मिशेल मार्श (AUS), और हेडन वॉल्श जूनियर (वेस्टइंडीज) हैं, जबकि हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), फातिमा सना (PAK) और स्टैफनी टेलर (वेस्टइंडीज) हैं। 

शाकिब अल हसन: बांग्लादेश के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने खेल के तीनों प्रारूपों में योगदान दिया क्योंकि बांग्लादेश ने पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीती थी। शाकिब अल हसन ने नाबाद 96 रन बनाए क्योंकि बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया। गेंद के साथ T20I में, हसन ने सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनके देश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीत ली।

मिशेल मार्श: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले। टी20ई में, मार्श ने 152.08 की स्ट्राइक रेट के साथ 219 रन बनाए और 6.76 की इकॉनमी रेट के साथ 8 विकेट लिए, जिससे वह श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रमुख रन-स्कोरर और विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

हेडन वॉल्श जूनियर: लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेले, जहां उन्होंने 4.14 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए। वॉल्श जूनियर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला में सबसे प्रभावशाली गेंदबाज भी थे, जहां उन्होंने पांच मैचों में 11.66 की औसत से बारह विकेट लिए, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI और T20I दोनों श्रृंखलाओं में वेस्टइंडीज के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

हेले मैथ्यूज: वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी हेले मैथ्यूज ने अपना दूसरा एकदिवसीय शतक बनाया और गेंद के साथ दो विकेट लिए, क्योंकि वेस्टइंडीज ने पिछले महीने पाकिस्तान पर आठ विकेट से जीत हासिल की थी। मैथ्यूज को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

फातिमा सना: फातिमा सना वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान के लिए अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं, और दोनों पक्षों के बीच T20I श्रृंखला में उनके पक्ष के लिए एक संयुक्त नेता भी थीं। फातिमा सना की पहली पांच विकेट की मदद से पाकिस्तान ने सीरीज के पांचवें वनडे में डीएलएस पद्धति के माध्यम से वेस्टइंडीज को 22 रन से हरा दिया।

स्टैफनी टेलर: कप्तान स्टेफनी टेलर ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया क्योंकि वेस्टइंडीज ने जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी एकदिवसीय और टी20ई श्रृंखला जीती थी। पाकिस्तान के खिलाफ चार एकदिवसीय मैचों में, स्टैफनी ने 79.18 के स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाए और 3.72 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए। जुलाई की शुरुआत में आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में भी स्टैफनी बल्लेबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर थी। 

15 अगस्त से पहले भारत को मिलेगी बड़ी सफलता, अंतरिक्ष में तैनात करेगा 'निगहबान'

पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे है केस

बिग बॉस में 'परम सुंदरी' बनकर मलाइका अरोड़ा ने की धमाकेदार एंट्री, सामने आया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -