ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डीन जोंस को ICC ने दी श्रद्धांजलि, हार्ट अटैक से हुआ था निधन
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डीन जोंस को ICC ने दी श्रद्धांजलि, हार्ट अटैक से हुआ था निधन
Share:

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आस्ट्रेलिया के पूर्व बैट्समैन डीन जोंस (Dean Jones) के निधन पर शोक प्रकट किया है. गुरुवार को जोंस का हार्ट अटैक के कारण मुंबई में निधन हो गया था. वो आईपीएल कॉमेंट्री टीम में शामिल थे. ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मनु साहनी (Manu Sawhney) ने एक बयान में कहा कि, 'डोन जोंस के अचानक देहांत की खबर सुनकर हम बेहद दुखी हैं. मैं उनके परिवार और दोस्तों को ICC की ओर से सांत्वना देना चाहता हूं.'

साहनी ने कहा कि, 'जोंस बेहतरीन बल्लेबाज थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मुकाबले खेले और वे 1987 में वर्ल्ड कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम में भी शामिल थे. एक खिलाड़ी के रूप में, कोच के रूप में और बाद में एक ब्रॉडकास्टर के रूप में उनका खेल पर गहरा प्रभाव रहा है. वो क्रिकेट परिवार में सभी को याद आएंगे.' जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मुकाबलों में 3,631 रन स्कोर किए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 164 एकदिवसीय मुकाबले खेले और 6,068 रन बनाए.

1986 में भारत के खिलाफ मद्रास टेस्ट में लगाया गया उनका दोहरा शतक क्रिकेट इतिहास की शानदार पारियों में शामिल है. यह मैच टाई रहा था. 1994 में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय को अलविदा कह दिया था और गोल्फ के खेल में दिलचस्पी दिखाई थी. इसके बाद जोन्स न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में लीगों में टीमों के कोच भी रहे थे.

IPL 2020: अनुष्का का नाम लेकर गावस्कर ने कोहली पर कसा तंज, भड़की एक्ट्रेस ने सुनाई खरी-खरी

IPL 2020: विराट कोहली पर लगा 12 लाख का जुर्माना, पंजाब के खिलाफ मैच में किया था ये काम

नहीं रहे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स, मुंबई में ली आखिरी साँस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -