आईसीसी वनडे रैंकिंग : स्मृति मंधाना शीर्ष से बेदखल, मिताली को भी नुकसान
आईसीसी वनडे रैंकिंग : स्मृति मंधाना शीर्ष से बेदखल, मिताली को भी नुकसान
Share:

नई दिल्लीः आईसीसी के हालिया वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना को भारी नुकसान हुआ है। वह अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा चुकी हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी सदरवेट ने मंधाना की नंबर एक बल्लेबाजी रैंकिंग छीन ली है। चोट की वजह से भारतीय ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाईं थी। आईसीसी की तरफ से बुधवार को महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग जारी की गई।

इस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय ओपनर समृति मंधाना एक स्थान खिसकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। मंधाना को 4 रेटिंग प्वाइंट्स से पीछे छोड़ते हुए न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमी सदरवेट ने नंबर वन रैंकिंग हासिल की। वनडे टीम की उप कप्तान मंधाना साउथ अफ्रीका के खिलाप खेली गई वनडे सीरीज से पहले चोटिल हो गई थी। चोटिल होने की वजह से वह तीनों ही मैच में नहीं खेल पाई। सीरीज में ना खेलने का नुकसान मंधानी को रैंकिंग में उठाना पड़ा।

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी 759 अंक हासिल कर पहले जबकि मंधाना 755 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली 738 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है। भारतीय वनडे कप्तान मिताली राज को अंकों का नुकसान हुआ है लेकिन वह टॉप 10 में बनी हुई हैं। हरमनप्रीत कौर वनडे रैंकिंग में 17वें जबकि दीप्ति शर्मा 18वें स्थान पर हैं।

कोलकाता में सौरव गांगुली का हुआ भव्य स्वागत, समर्थकों ने लगाए नारे

विश्व कप फाइनल में सुपरओवर विवाद के बाद आईसीसी ने लिया यह निर्णय

इस खिलाड़ी को मिली वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -