ICC Test Ranking: केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज़, रविंद्र जडेजा ने गंवाया ताज
ICC Test Ranking: केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज़, रविंद्र जडेजा ने गंवाया ताज
Share:

नई दिल्ली: ICC की तरफ से प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई है. खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अपना जलवा बरक़रार रखा है. वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशने हैं और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर मौजूद हैं.

गेंदबाजों की बात करें तो, रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शीर्ष पर काबिज हैं, टीम इंडिया के आर अश्विन गेंदबाज़ी में दूसरे नंबर पर हैं. वहीं ऑलराउंडर की सूची में जेसन होल्डर फिर अव्वल हैं. बता दें कि पिछले सप्ताह ही रविंद्र जडेजा नंबर वन बने थे, लेकिन वे इसे बरक़रार नहीं रख पाए. भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ICC ने टेस्ट रैंंकिंग जारी की थी, उसमें रविंद्र जडेजा नंबर एक हो गए थे. किन्तु WTC के फाइनल में रविंद्र जडेजा कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके, इसलिए वे फिर नंबर तीन पर पहुंच गए हैं.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट मैच के अंतिम दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को पहली WTC की ट्रॉफी दिलाई, इसके बाद वे अभी भी शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं विराट कोहली इस मुकाबले की दोनों परियों में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके, इसलिए वे अभी भी नंबर चार के ही बैट्समैन हैं. अभी भारतीय टीम को अगस्त में ही इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी. इसमें खिलाड़ी यदि अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उनकी रैंकिंग बढ़ सकती है.

बड़े मुकाबलों में कोहली-गांगुली से क्यों अधिक सफल होते हैं MS Dhoni ? इस दिग्गज ने बताई वजह

मितली राज और अश्विन को खेल रत्न, धवन को अर्जुन अवार्ड, BCCI ने की नामों की सिफारिश

Euro Cup 2020: इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह, सामने आई नॉकआउट मैचों के नतीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -