ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, जानिए क्या है कोहली-रोहित का हाल
ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, जानिए क्या है कोहली-रोहित का हाल
Share:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को झटका लगा है. दरअसल, विलियमसन (Kane Williamson) अब विश्व के नंबर 1 बैट्समैन नहीं रहे. ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान एक पायदान नीचे दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. केन विलियमसन के स्थान पर अब स्टीव स्मिथ नंबर 1 बैट्समैन बन गए हैं.

ताजा टेस्ट रैंकिंग के अनुसार, स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की श्रृंखला के बाद विलियमसन के रेटिंग प्वाइंट्स 886 हो गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मार्नस लाबुशेन हैं, वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब एक स्थान ऊपर नंबर 4 पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में कुछ कमाल नहीं दिखा सके, यही कारण है कि उनकी रैंकिंग में गिरावट हुई है और वो अब 5वें स्थान पर हैं. भारत के 2 बैट्समैन ऋषभ पंत, रोहित शर्मा छठे स्थान पर काबिज हैं. हेनरी निकोल्स 8वें, डेविड वॉर्नर 9वें र बाबर आजम 10वें नंबर पर बरकरार हैं.

बता दें स्टीव स्मिथ को केन विलियमसन की चोट का लाभ मिला है. दरअसल, केन विलियमसन चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए और पहले टेस्ट में वो फ्लॉप रहे. इसका खामियाजा विलियमसन को भुगतना पड़ा. विलियमसन ने दूसरे टेस्ट से बाहर बैठते ही 9 रेटिंग प्वाइंट गँवा बैठे और वो नंबर 2 की पोजिशन पर खिसक गए. अब यदि केन विलियमसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेलते हैं तो वो एक बार फिर नंबर 1 की रैंकिंग पा सकते हैं. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी- बताया कौन जीत सकता है WTC फाइनल और क्यों ?

WTC फाइनल से पहले दिखा ऋषभ पंत का विस्फोटक रूप, इंग्लैंड में ठोंका तूफानी अर्धशतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -