ICC टी-20 रैंकिंग में विराट-राहुल को नुकसान, टॉप पर इंग्लैंड के डेविड मलान
ICC टी-20 रैंकिंग में विराट-राहुल को नुकसान, टॉप पर इंग्लैंड के डेविड मलान
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बैट्समैन केएल राहुल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जारी बल्लेबाजों की ताज़ा टी-20 रैंकिंग में एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है। विराट और राहुल पहले क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर थे, मगर अब दोनों बल्लेबाज रैंकिंग में पांचवें और छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने से न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे ने जबरदस्त छलांग लगाई है और वे 5 पायदान चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस रैंकिंग में इंग्लैंड के बैट्समैन डेविड मलान 892 अंकों के साथ पहले की तरह नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान आरोन फिंच के इस वक़्त 830 प्वॉइंट्स हैं ओर वे इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 801 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विराट और कॉन्वे के बीच मात्र 22 रेटिंग प्वॉइंट्स का अंतर है।

बल्लेबाजों के बाद ICC द्वारा जारी गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी 733 प्वॉइंट्स के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं। उनसे नीचे अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान हैं, जिनके 719 प्वॉइंट्स हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर, आदिल रशीद और मुजीब उर रहमान हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि गेंदबाजों की इस रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज टॉप 10 में मौजूद नहीं हैं, जबकि न्यूजीलैंड के सर्वाधिक तीन गेंदबाज शामिल हैं।

 

IPL 2021: पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत को मिली DC की कप्तानी

IPL 2021: शादी के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़े जसप्रीत बुमराह, फिटनेस पर दे रहे ध्यान

sergio aguero छोड़ सकते है इंग्लिश क्लब, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -