ICC T20 रैंकिंग: टॉप-10 से बाहर हुए कोहली, राहुल-रोहित को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम
ICC T20 रैंकिंग: टॉप-10 से बाहर हुए कोहली, राहुल-रोहित को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम
Share:

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन का इनाम टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल को मिला है. ICC द्वारा जारी टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में राहुल ने एक पायदान की छलांग लगाई है. वहीं भारतीय टीम के पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली लंबे अरसे  बाद टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. वहीं न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर मार्टिन गप्टिल और पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान को भी बड़ा लाभ मिला है.

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक ठोंकने के बाद राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के पहले मैच में भी 65 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इस प्रकार अपनी पिछली 5 पारियों में राहुल ने 4 अर्धशतक ठोंके और इसका लाभ आखिरकार उन्हें मिला. वह ताजा रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली कई महीनों बाद टॉप 10 से बाहर हो गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में आराम लिया था, जिसके कारण वह अपनी रैंकिंग में सुधार नहीं कर सके और 8वें पायदान से गिरकर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

दूसरी ओर इस फॉर्मेट में भारत के नए कप्तान बने रोहित शर्मा को भी शानदार फॉर्म का फायदा मिला है और वह दो पायदान की छलांग लगाकर 13वें नंबर पर आ गए हैं. रोहित ने भी वर्ल्ड कप के आखिरी मुकाबलों के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतकों सहित 159 रन बनाए थे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -