ICC वीमेन क्रिकेटर्स की रैंकिंग में शैफाली वर्मा की बादशाहत कायम, यहाँ देखें Top-10 की लिस्ट

नई दिल्ली: ICC ने मंगलवार को महिलाओं की ताजा टी-20 रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बादशाहत कायम है। वह शीर्ष पर बरकरार हैं। शेफाली के 759 अंक हैं। शेफाली के अलावा शीर्ष-10 में स्मृति मंधाना का भी नाम हैं। वह 716 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं। 

 

वहीं, गेंदबाजों की रैंकिग में दो भारतीय गेंदबाज़ टॉप-10 में शामिल हैं। दीप्ति शर्मा को फायदा हुआ है। वह 703 अंकों के साथ छठे पायदान पर हैं, जबकि पूनम यादव 670 रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर जमी हुईं हैं। उधर, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा को एक स्थान का लाभ हुआ है। वह 321 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। शेफाली और मंधाना के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पर हैं।

वहीं, मेग लेनिंग 709 अंक के साथ चौथे जबकि सोफी एक स्थान के फायदे से 689 अंक के साथ पांचवें पायदान पर हैं। सोफी ने होव में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में 50 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी चटकाए। इस प्रदर्शन की बदौलत वह आलराउंडरों की लिस्ट में भी एक स्थान के फायदे से इंग्लैंड की नताली स्किवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

ओवल में 50 साल बाद भारत की शानदार जीत, पीएम मोदी बोले- टीकाकरण और क्रिकेट दोनों में आगे 'इंडिया'

Ind Vs Eng: 5वें टेस्ट में भी टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे रवि शास्त्री, RT-PCR टेस्ट भी पाॅजिटिव

T-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -