ICC टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा का जलवा, टॉप -10 बल्लेबाज़ों में तीन भारतीय
ICC टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा का जलवा, टॉप -10 बल्लेबाज़ों में तीन भारतीय
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट में ऐसा शानदार काम किया कि अब वह विश्व के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर बन गए हैं. ICC द्वारा बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है, जिसमें रवींद्र जडेजा टॉप पर हैं. ऑलराउंडर की टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा के 406 पॉइंट हो गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में हुए टेस्ट मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी, इसके साथ ही उन्होंने मैच में 9 विकेट भी झटके थे.

मैच से पहले रवींद्र जडेजा रैंकिंग में नंबर-3 पर थे. मोहाली में खेली गई इस पारी के बाद ही रवींद्र जडेजा को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बताया जा रहा था और अब रैंकिंग में इसका असर भी दिखने लगा है. बता दें कि जडेजा इससे पहले भी ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुके हैं. वर्ष 2017 में रवींद्र जडेजा सबसे पहले ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे, तब उनके 438 अंक थे. टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर की रैंकिंग में काफी समय के बाद कोई जलवा देखने को मिला है. अभी तक टेस्ट की बॉलर्स, बैटर की सूची में ही भारतीय बाज़ी मार रहे थे. 

बता दें कि ICC ने जो ताजा रैंकिंग जारी की है, उसमें टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन भी शीर्ष 3 में हैं. अश्विन को एक पायदान का नुकसान हुआ है, वह सीरीज़ से पहले नंबर दो पर थे. टॉप थ्री में अब रवींद्र जडेजा नंबर एक, जेसन होल्डर नंबर दो और रविचंद्रन अश्विन नंबर तीन पर हैं. विराट कोहली ने हाल ही में अपने करियर का सौवां टेस्ट मुकाबला खेला है. मोहाली में 45 रनों की पारी खेलने वाले विराट को टेस्ट रैंकिंग में लाभ हुआ है. विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दो नंबर का फायदा हुआ हैं, वह अब पांचवें स्थान पर हैं. उनके बाद छठे नंबर पर भारत के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का नाम है. टॉप 10 में इस वक्त तीन भारतीय बैट्समैन शामिल हैं, 10वें नंबर पर ऋषभ पंत भी मौजूद हैं. 

वहीं, यदि गेंदबाज़ों की रैंकिंग को देखें, तो भारत दो गेंदबाज इस समय टॉप 10 में बने हुए हैं. इनमें रविचंद्रन अश्विन नंबर दो और जसप्रीत बुमराह नंबर 10 के गेंदबाज़ बने हुए हैं. गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ही शीर्ष पर हैं.

रूस के जिम्नास्ट ने खुद के सीने पर लगाया Z का निशान, लग गया प्रतिबंध

एशियाई यूथ & जूनियर बॉक्सिंग: माही, पलक के साथ इन 4 इंडियन बॉक्सर ने फाइनल में बनाया अपना स्थान

खेल मंत्रालय का ऐलान: खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य को नहीं मिलेगी अनुमति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -