ICC रैंकिंग: स्मिथ-कोहली को पीछे छोड़ न-1 बने विलियम्सन, टॉप 10 में पहुंचे रहाणे
ICC रैंकिंग: स्मिथ-कोहली को पीछे छोड़ न-1 बने विलियम्सन, टॉप 10 में पहुंचे रहाणे
Share:

दुबई : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष दस में पहुंच गए हैं। रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 112 और नाबाद 27 रन की पारी खेलकर भारत को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाई थी । वह पिछले साल अक्टूबर में रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंचे थे ।

वहीँ फिरकी गेंदबाज़ आर अश्विन दो पायदान चढकर सातवें नंबर पर आ गए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। दूसरे टेस्ट में 57 रन बनाने के साथ तीन विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा ऑल राउंडर खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं । वह जैसन होल्डर से सात ही अंक पीछे हैं । बल्लेबाजी में जडेजा 36वें और गेंदबाजी में 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

MCG में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल 76वें और मोहम्मद सिराज 77वें स्थान पर हैं । चेतेश्वर पुजारा दो स्थान खिसककर 10वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पांचवें पायदान पर पहुंच गए। वहीं बल्लेबाज मैथ्यू वेड शीर्ष 50में पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाज़ी में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त कर लिया। स्मिथ तीसरे पायदान पर खिसक गए।

एटलेटिको मैड्रिड की 1-0 से जीत के दौरान कोच ने लैंडमार्क का आंकड़ा छू लिया

लिवरपूल के डिफेंडर जोएल मटिप करीब तीन हफ्ते तक एक्शन से रहेंगे बाहर: क्लॉप

मैनचेस्टर सिटी ने कोरोना प्रकोप के बाद प्रशिक्षण के लिए की पहली टीम की पुष्टि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -