आईसीसी को मिल रही हैं मैच फिक्सिंग पर जानकारी, खिलाड़ी रहें सावधान
आईसीसी को मिल रही हैं मैच फिक्सिंग पर जानकारी, खिलाड़ी रहें सावधान
Share:

नई​ दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने खुलासा किया है कि मैच फिक्सिंग को लेकर खिलाड़ियों से लगातार जानकारियां मिल रही है, बता दें कि उन्हें उम्मीद है कि इन सबके बीच भी 2019 के विश्वकप भ्रष्टाचार मुक्त होंगे। इसके साथ ही आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि राष्ट्रीय संस्थाओं और सरकारों को भ्रष्टाचार और फिक्सिंग समाप्त करने के लिये कदम उठाने चाहिये। 

जमशेदपुर एफसी ने दिल्ली डायनामोज को हराया काहिल-चौधरी चमके

वहीं रिचर्डसन ने यहां एक प्रमोशनल कार्यक्रम के दौरान कहा, आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई फिक्सिंग जैसी समस्याओं से लड़ने के लिये सक्रियता के साथ कदम उठा रही है और उन लोगों के खिलाफ कदम उठा रही है जो दुनियाभर में इस खेल को खराब करने का काम कर रहे हैं। रिचर्डसन ने साथ ही कहा कि आईसीसी सरकारों से मिलकर मैच फिक्सरों को जेल की सज़ा का प्रावधान करने के लिये कानून बनाने की अपील भी कर रही है। 

हॉकी विश्व कप: फ्रांस को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, सेमीफाइनल में हो सकता है भारत से मुकाबला

वहीं उन्होंने कहा, हम सरकारों से अपील कर रहे हैं कि वे क्रिकेट मैचों में फिक्सिंग को कानूनी रूप से अपराध की श्रेणी में डाल दे और इसके दोषियों को जेल की सज़ा दी जाए। इसके साथ ही बता दें कि आईसीसी अधिकारी ने कहा कि एसीयू फिक्सिंग को लेकर काफी सक्रिय है जिसकी वजह से खिलाड़ियों की ओर से फिक्सरों द्वारा संपर्क किये जाने जैसी सूचनाएं लगातार मिल रही हैं। हाल ही में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच और पूर्व खिलाड़ी नुवान जोएसा को मैच फिक्सिंग के आरोप में निलंबित किया गया था जबकि श्रीलंका के दिग्गज ओपनर सनत जयसूर्या पर भी फिक्सिंग संपर्क की जानकारी नहीं देने का आरोप लगा था।


खबरें और भी

रमेश पोवार ने किया महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन

हॉकी विश्व कप: अर्जेंटिना को हराकर सेमीफइनल में पहुंचा इंग्लैंड, प्रतियोगिता से बाहर हुआ फ्रांस

पर्थ टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं चेतेश्वर पुजारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -