सभी टीमों को ICC का तोहफ़ा, वर्ल्डकप विजेता पर होगी पैसों की बरसात
सभी टीमों को ICC का तोहफ़ा, वर्ल्डकप विजेता पर होगी पैसों की बरसात
Share:

क्रिकेट विश्व कप का 12वां संस्करण अब बस कुछ ही दिनों में शुरू होने को है.  30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट के इस बड़े महाकुंभ में 10 अंतरराष्ट्रीय टीमें हिस्सा ले रहे हैं. इंग्लैंड-वेल्स में इसका आयोजन होने जा रहा है.यह घमासान 46 दिनों तक चलेगा. वहीं सभी टीम इस ख़िताब के लिए जोर-आजमाइश करते हुई नजर आने वाली है. वहीं इसे ध्यान में रखते हुए ICC ने भी कमर कस ली है और उसने इस बाद इनामी राशि बढ़ा दी है. तो आइए जाने कि अब मैच के बाद ईनाम के रूप में सभी टीमों को कितनी राशि मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक़, ICC वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम को $4 मिलियन (तकरीबन 28 करोड़ रुपए) का इनाम मिलेगा. जहां वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम यह राशि अपने साथ ले जाएगी. तो वहीं दूसरी ओर रनर-अप को मिलेगा $2 मिलियन (तकरीबन 14 करोड़ रुपए) का इनाम. 

इसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली यानि तीसरे और चौथे स्थान की टीम को मिलेगा $ 800,000 (यानि तकरीबन 5.5 करोड़ रुपए) का इनाम. आपको साथ ही इस बात से भी अवगत करा दें कि इससे पहले 2015 में ICC की इनामी राशि $3.75 मिलियन थी जिसे इस बार बढ़ाकर $4 मिलियन किया गया है. वर्डकप 2019 के फाइनल की बात की जाए तो 14 जुलाई को ऐतिहासिक लॉर्ड्स के क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. यहां वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ करोड़ों रुपए की इनामी राशि मिलेंगी. 

व्हीलचेयर क्रिकेट : मेजबान नेपाल को 6 विकेट से हराकर भारत ने दर्ज की अपनी पहली जीत

 

 

 

ईटालियन ओपन : जाओ सौसा को हराकर जीत के साथ की रोजर फेडरर ने लीग की शुरुआत

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में हुई, इस युवा तेज गेंदबाज की वापसी

इस कारण फ्रेंच ओपन में नजर नहीं आएंगी मारिया शारापोवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -