ICC ने लगाया इशांत और चांडीमल पर एक-एक मैच का बैन
ICC ने लगाया इशांत और चांडीमल पर एक-एक मैच का बैन
Share:

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और श्रीलंका के विकेटकीपर/बल्लेबाज दिनेश चांडिमल को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद एक-एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. गौरतलब है कि श्रीलंका में हुई तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इशांत और श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों के बीच तीखी झड़प हो गई थी. श्रीलंका के दो अन्य खिलाड़ियों, तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद और बल्लेबाज लाहिरू थिरिमान्ने पर दुर्व्यवहार के लिए मैच शुल्क का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

प्रतिबंध के कारण इशांत पांच नवंबर को मोहाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे, जबकि चांडिमल एक नवंबर को कोलंबो में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. आईसीसी ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, "श्रीलंका के तीन खिलाड़ी और भारत के इशांत शर्मा सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए. भारत की दूसरी पारी के दौरान 76वें ओवर में धम्मिका प्रसाद ने इशांत को कुछ बाउंसर गेंदें फेंकी, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच हल्की सी नोंकझोंक हुई.

इस बीच चांडिमल, इशांत के बगल से गुजरते हुए उनसे टकरा गए. चांडिमल और इशांत के बीच हुई इस टक्कर से ठीक पहले अंपायरों द्वारा कई बार मना किए जाने के बावजूद थिरिमान्ने दो बार मामले में उलझे. इससे पहले इशांत ने श्रीलंका की दूसरी पारी के दौरान उपुल थरंगा को आउट करने के बाद उन्हें जाने का इशारा किया था. इशांत श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान तीसरी बार आउट होने वाले बल्लेबाज को वापस जाने का इशारा करते पाए गए. चारों खिलाड़ियों ने अपना-अपना दोष स्वीकार कर लिया है और लगाए गए प्रतिबंध एवं जुर्माने को भी कबूल कर लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -