विश्व कप में भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा या नहीं, ICC ने सुनाया बड़ा फैसला
विश्व कप में भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा या नहीं, ICC ने सुनाया बड़ा फैसला
Share:

दुबई: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बहुप्रतीक्षित मुकाबले पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सीईओ डेव रिचर्डसन को कोई खतरा नहीं दिखाई देता. रिचर्डसन ने कहा है कि दोनों टीमें आईसीसी करार से बंधी हुई हैं. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने के बाद से मांग की जा रही थी कि भारत 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के विश्व विश्व कप का मुकाबला नहीं खेले.

स्पेनिश लीग : मेसी की दमदार हैट्रिक की बदौलत जीता बार्सिलोना

डेव रिचर्डसन ने कहा है कि,‘आईसीसी प्रतियोगिता के लिए सभी टीमों ने सदस्यों के भागीदारी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत उन्हें टूर्नामेंट के सारे मुकाबले खेलने होंगे. यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो खेलने की शर्तों के मुताबिक दूसरी टीम को अंक दे दिए जाएंगे.’ उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद मांग की जा रही थी कि भारत 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के विरुद्ध विश्व कप का मुकाबला नहीं खेले. भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति ने भी आईसीसी को चिट्ठी भेजकर मांग की थी कि आतंकवाद को शरण देने वाले देशों का बहिष्कार किया जाए.

ICC ने कहा - वर्ल्ड कप में सुरक्षा रहेगी सर्वोच्च प्राथमिकता

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे वनडे के दौरान भी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आर्मी की विशेष कैप पहनी थी. इसके साथ ही पूरी मैच फीस भी राष्ट्रीय रक्षा कोष में डोनेट कर दी थी. पाकिस्तान ने इसका विरोध करते हुए आईसीसी को खत भेजकर भारत पर खेल के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया था. हालांकि, आईसीसी ने कहा है कि भारतीय बोर्ड ने इसकी पहले ही इजाजत ले ली थी और इसके पीछे कोई राजनीति नहीं थी.

खबरें और भी:-

पद्मश्री पाकर गंभीर ने समर्थकों से कहा 'शुक्रिया'

हीरो इंडियन सुपर लीग : एफसी गोवा को 1-0 से हराकर बैंगलोर ने जीता खिताब

इरफान बने टोक्यो ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाले पहले भारतीय एथलीट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -