वर्ल्डकप में भारत ने जड़ी हाफ सेंचुरी, दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड
वर्ल्डकप में भारत ने जड़ी हाफ सेंचुरी, दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड
Share:

साउथेम्प्टन : कल साउथेम्प्टन में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांचक मैच में भारतए कप्तान विराट की सेना ने अफगानिस्तान को 11 रनों से मात दे दी और इससे पहले भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में भी जीत दर्ज की थी. भारत ने अपने इस वर्ल्डकप में सभी मैच जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा था. 

कल के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए बहुत ही मेहनत भी करनी पड़ी. हालांकि अंत में शमी की हैट्रिक और बुमराह की कसी गेंदबाजी से टीम इंडिया ने बाजी अपने नाम की. साथ ही बता दें कि अफगानों के खिलाफ मुकाबला जीतते ही भारत के नाम वर्ल्ड कप में एक खास उपलब्धि जुड़ गई. दरअसल, बात यह है कि भारत ने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी जीत का अर्धशतक पूरा कर लिया है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, टीम इंडिया द्वारा वर्ल्ड कप में 1975-2019 के दौरान अब तक 79 मैचों में से 50 जीत हासिल की गई है. एक खास बात यह भी है कि वर्ल्डकप में 50 मैच जीतने का आंकड़ा छूने वाली भारत तीसरी टीम है. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में अब तक कुल 67 और न्यूजीलैंड ने 52 मैच जीते हैं. इंग्लैंड के हिस्से 45 जीत, जबकि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के नाम क्रमशः 42 और 41 जीत दर्ज हैं. 

 

15 साल के इतिहास में धोनी के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा, फैंस जमकर हुए निराश

WC 2019 : रोमांचक मैच में इंडीज की हार, कार्लोस का धुआंधार शतक बेकार

WC 2019 : इरफ़ान का खुलासा, जानिए कौन बनेगा इस विश्वकप का 'रनबाज'

WC 2019 : बुमराह-शमी ने बचाई भारत की लाज, जीत गए हारा हुआ मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -